पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में दो मालगाड़ियां टकराई, कई डब्बे पटरी से उतरे

KNEWS DESK…. पश्चिम बंगाल के बांकुरा में रविवार सुबह एक बड़ा रेल हादसा हो गया है। जिसमें दो मालगाड़ियां आपस में टकरा गई हैं। जिसमें एक मालगाड़ी के चालक को चोटें आई हुई हैं। जानकारी मिल रही है कि मालगाड़ी ने दूसरी मालगाड़ी को पीछे से टक्कर मारी है। जिसके चलते दोनों मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए हैं।

दरअसल आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के बांकुरा के ओंदा स्टेशन पर रेलहादसा हो गया जिसमें कि एक मालगाड़ी का चालक भी घायल हो गया है। जानकारी मिल रही है कि किन्हीं कारणों के चलते एर मालगाड़ी ओंदा स्टेशन के पास स्लो हुई थी। वह अपनी दोबारा रफ्तार पकड़ती उससे पहले ही पीछे से आ रही मालगाड़ी टकरा गई। जिसके चलते दोनों मालगाड़ी के कई डब्बे पटरी से उतर गए। घटना होते ही आसपास क्षेत्र में लोगों के बीच सनसनी फैल गई। वहीं मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा मामले की जानकारी रेलवे पुलिस को दी गई।

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार दोनों ही मालगाड़ियां खाली थी जिसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया। रेलवे के अधिकारियों के बताया कि हादसे की वजह क्या है और दोनों ट्रेनें कैसे टकराई यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा। इस रेल हादसे को लेकर रेलवे के अधिकारी ने मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं। घटना के चलते आंद्रा मंडल में कई ट्रेनें प्रभावित हुई। हादसे के बाद रेलवे कर्मचारियों ने रेलवे ट्रैक को दुरस्त करना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें… बालासोर ट्रेन हादसा : सिग्नल जेई आमिर खान परिवार सहित हुए गायब

जानकारी के लिए बता दें कि आद्रा रेलवे डिवीजन पश्चिम बंगाल के 4 जिलों में सेवाएं प्रदान करता है। इनमें पश्चिम मिदनापुर, बांकुरा, पुरूलिया एवं बर्दवान शामिल हैं। असके अलावा दक्षिण पूर्व रेलवे के अंतर्गत झारखंड के 3 जिले धनबाद, बोकारो और सिंहभूमि आते हैं।

About Post Author