TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन को राज्यसभा से किया गया सस्पेंड, सुरक्षा में चूक को लेकर जमकर किया था हंगामा

KNEWS DESK- ससंद पर आतंकवादी हमले की 22वीं बरसी के मौके पर एक बार फिर से संसद में दहशत का माहौल देखा गया। दरअसल, लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो युवक दर्शक दीर्घा से कूद गए थे। संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर आज लोकसभा और राज्यसभा सत्र के दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान डेरेक ओ ब्रायन ने भी जमकर हंगामा किया। जिसके बाद TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन को पूरे सत्र के लिए राज्यसभा से संस्पेड कर दिया गया।

डेरेक ओ’ब्रायन ने उस घटना पर चर्चा की मांग की थी, जिसमें दो व्यक्ति दर्शक दीर्घा से लोकसभा में कूद गए और पीले धुएं का धुआं उड़ाने लगे। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने टीएमसी सासंद का नाम लेते हुए उन्हें तुरंत सदन छोड़ने का निर्देश दिया। जगदीप धनखड़ ने ‘सदन के खिलाफ आचरण के लिए टीएमसी नेता डेरेक ओब्रायन को बाहर जाने के लिए कहा। धनखड़ ने कहा, “डेरेक ओ’ब्रायन को तुरंत सदन छोड़ने के लिए नामित किया गया है। डेरेक ओ’ब्रायन का कहना है कि वह सभापति की अवहेलना करेंगे, वह नियमों का सम्मान नहीं करेंगे, यह एक गंभीर कदाचार और शर्मनाक घटना है.’

टीएमसी सांसद और अन्य विपक्षी सांसदों ने विरोध जारी रखा और मांग की कि कल की घटना पर जवाब देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सदन में उपस्थित रहें। इसके बाद राज्यसभा को स्थगित कर दिया गया, लेकिन इससे पहले जगदीप धनखड़ ने सांसदों को आश्वस्त किया कि सुरक्षा उल्लंघन की उच्चस्तरीय जांच शुरू कर दी गई है और पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इससे पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा में चूक को लेकर चर्चा  के लिए वरिष्ठ मंत्रियों से मुलाकात की। दरअसल बुधवार को पीएम मोदी संसद में मौजूद नहीं थे। वह मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने गए थे।

ये भी पढ़ें-     प्रभास की सालार का पहला गाना ‘​​सूरज ही छांव बनके’ हुआ रिलीज, फिल्म का ये सॉन्ग छू रहा है लोगों का दिल

About Post Author