टिल्लू हत्याकांड में तिहाड़ जेल प्रशासन की जमकर हुई किरकिरी

नयी दिल्ली,  टिल्लू हत्याकांड में तिहाड़ जेल प्रशासन की जमकर किरकिरी हुई है। इस मामले में जेलकर्मियों व तमिलनाडु पुलिस के जवानों की लापरवाही सामने आता देख अब इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है।
विभागीय जांच में दोष साबित होने के बाद इनके खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराया जा सकता है। आने वाले समय में और भी जेलकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

सूत्रो के मुताबिक़ जेल संख्या आठ- नौ के दो सहायक अधीक्षक, एक हेड वार्डर व चार वार्डर की लापरवाही प्राथमिक तौर पर सामने आई है। जांच में सामने आया है कि इनमें से सभी को जेल में डयूटी पर घटना के समय वहां मौजूद होना चाहिए था, लेकिन ये सभी वहां नहीं थे। इन सभी को निलंबित किया गया है।कैदियों की सुरक्षा में लगे तमिलनाडु पुलिस के नौ जवानों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जेल प्रशासन ने तमिलनाडु पुलिस के कमांडेंट को पत्र लिखा, जिसके बाद सभी नौ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के तहत आरोपपत्र दाखिल कर दिया गया है।

फुटेज कैसे हुई लीक, इसकी होगी जांच

टिल्लू हत्याकांड से जुड़ा वीडियो लीक होना जेल प्रशासन को परेशान कर रहा है। यह वीडियो कौन लीक कर रहा है, इसका पता लगाने के लिए जेल प्रशासन की ओर से दिल्ली पुलिस के मुखिया को पत्र लिखा जाएगा, ताकि दिल्ली पुलिस उस शख्स का पता लगाए जिसने फुटेज लीक की है।

About Post Author