बीजेपी के घोषणापत्र में युवाओं, किसानों या बिहार के लिए योजनाओं का कोई जिक्र नहीं, तेजस्वी यादव ने भाजपा के संकल्प पत्र पर उठाए सवाल

नई दिल्ली- राजद नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने रविवार यानी आज भाजपा के घोषणापत्र पर निशाना साधते हुए कहा कि इसमें युवाओं, किसानों या बिहार राज्य के लिए कुछ भी नहीं है। तेजस्वी यादव ने पटना में कहा कि 60% आबादी युवा है लेकिन बीजेपी के घोषणापत्र में उनके लिए कुछ भी नहीं है। 80% किसान हैं लेकिन उनके लिए भी कुछ नहीं है। उनके घोषणापत्र में नौकरियों का कोई जिक्र नहीं है। किसी भी योजना या योजना का कोई जिक्र नहीं है।” बिहार या किसी अन्य गरीब राज्य के लिए नीति केवल ‘गप’ (झूठे वादे) है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार यानी आज भाजपा का लोकसभा घोषणापत्र जारी किया, जिसमें गरीबों, युवाओं, किसानों और महिलाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है और कहा कि जब दुनिया अनिश्चित समय से गुजर रही है तो पूर्ण बहुमत वाली स्थिर सरकार की जरूरत जरूरी है। प्रधानमंत्री ने घोषणापत्र की प्रतियां चार व्यापक समूहों – गरीब, युवा, अन्नदाता और नारी शक्ति (ज्ञान) के प्रतिनिधियों को सौंपी – जो सरकारी योजनाओं के लाभार्थी हैं।

घोषणापत्र जारी करते समय पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में, भाजपा ने अपने घोषणापत्र के हर पहलू को एक गारंटी के रूप में लागू किया है। भाजपा ने घोषणापत्र की पवित्रता को बहाल किया है। प्रधानमंत्री ने उन कई संघर्षों का जिक्र करते हुए कहा, “ऐसे समय में एक स्थिर बहुमत वाली सरकार की जरूरत बढ़ जाती है जब दुनिया अनिश्चित समय से गुजर रही है। पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि भाजपा एक राष्ट्र, एक चुनाव पहल को लागू करने की दिशा में काम करेगी और इस बात पर जोर दिया कि समान नागरिक संहिता राष्ट्रीय हित में है।

ये भी पढ़ें-   सलमान खान के घर के बाहर अज्ञात लोगों ने की फायरिंग, पुलिस जांच में जुटी

About Post Author