आजादी की लड़ाई लड़ने वाली कांग्रेस बहुत पहले ही खत्म हो गई- सीएम पुष्कर सिंह धामी

KNEWS DESK-  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि आजादी की लड़ाई लड़ने वाली कांग्रेस बहुत पहले ही खत्म हो गई। पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में एक चुनावी रैली में कहा। जिस कांग्रेस ने आजादी के लिए लड़ाई लड़ी, वह पार्टी बहुत पहले खत्म हो गई। अब जो कांग्रेस बची है, उसके पास देश को आगे ले जाने की कोई नीति नहीं है, न ही उनके पास राष्ट्रीय निर्माण का कोई दृष्टिकोण है। ये कांग्रेस नेता मानसूनी मेंढकों की तरह हैं।” केवल चुनाव के दौरान दिखाई देते हैं। चुनाव के बाद वे कहीं भी दिखाई नहीं देते हैं।

भाजपा प्रत्याशी त्रिवेन्द्र सिंह रावत के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए धामी ने कहा कि हम पीएम मोदी के मार्गदर्शन में लगातार पूरे समर्पण के साथ काम कर रहे हैं। दूसरी ओर विपक्ष नकारात्मक राजनीति करने में व्यस्त है। उन्होंने सकारात्मक राजनीति छोड़ दी है। उन्हें दिखा दिया है कि वंशवाद और जातिवाद अब सफल नहीं होगा। पुष्कर सिंह धामी का आरोप है कि कांग्रेस तो बहुत पहले खत्म हो चुकी है। अब बची हुई कांग्रेस पार्टी के पास न तो राष्ट्र हित में कोई नीति है और न ही उनके पास राष्ट्रीय निर्माण का कोई विजन है। उन्होंने हरिद्वार की जनता से 19 अप्रैल को रिकॉर्ड तोड़ वोटिंग की अपील की।

भाजपा ने हरिद्वार सीट से कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत को टक्कर देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को मैदान में उतारा है। आगामी 18वीं लोकसभा के 5 सदस्यों के चुनाव के लिए उत्तराखंड में आम चुनाव पहले चरण के दौरान 19 अप्रैल 2024 को होगा।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 10 अप्रैल 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author