जांबाज तिरंगा लेकर विमान से लगाएंगे छलांग..PM मोदी वर्चुअली होंगे शामिल..

जयपुर, जयपुर के चित्रकूट स्टेडियम में जयपुर महाखेल का फाइनल मुकाबला और समापन समारोह होगा। जिसमें वर्चुअली जुड़कर पीएम मोदी उद्बबोधन देंगे और मैच भी देखेंगे। समापन समारोह में भारतीय वायु सेना के कमांडोज हवाई जहाज से तिरंगे के साथ छलांग लगाकर स्टेडियम में उतरेंगे.इसके साथ ही पैरा मोटरिंग, मार्शल आर्ट और केन्द्र सरकार की जन कल्याण की योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई जाएगी. इस कार्यक्रम में प्रदेश के बडे़ नेता और नामचीन खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

 चित्रकूट स्टेडियम पर रहेंगे

जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की मौजूदगी में चित्रकूट स्टेडियम में  दोपहर 12:30 बजे से जयपुर महा खेल का समापन समारोह शुरू होगा। फाइनल मुकाबले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दोपहर एक बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे। इस दौरान प्रदेश बीजेपी के नेता और कार्यकर्ताओं के साथ ही खिलाड़ी और आम जनता भी मौजूद रहेगी।

 टीमों ने हिस्सा लिया,  खिलाड़ी शामिल हुए

सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने 15 जनवरी 2023 से जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में जयपुर महाखेल की शुरुआत की थी, जिसमें 630 टीमों ने हिस्सा लिया है। बानसूर,  झोटवाड़ा,कोटपूतली,जमवारामगढ,  विराट नगर, आमेर, शाहपुरा और फुलेरा विधानसभा क्षेत्र के 32 खेल मैदानों पर 512 पुरुषों और 128 महिलाओं की टीमों ने खेल में हिस्सा लिया। करीब छह हजार खिलाड़ी इसमें शामिल हुए हैं। हर विधानसभा क्षेत्र में विजेता रहने वाली महिला-पुरूष टीमों को 21000 रुपये, रनर-अप टीमों को 11000 रुपये, लोकसभा स्तर पर महिला और पुरूष विजेता टीमों को 51000 रुपये, रनर-अप टीम को 31000 रुपये देकर सम्मानित किया जाएगा. इसके साथ ही राजस्थान कबड्डी फेडरेशन भी जयपुर महाखेल के 20 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को स्पेशल ट्रेनिंग भी दी जाएगी.

About Post Author