‘आतंकवाद और नक्सलवाद अब छोटे क्षेत्रों तक’, PM मोदी ने विपक्ष को घेरा

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को जमकर घेरा। पीएम मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर ‘धन्यवाद प्रस्ताव’ पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा- मुझे भारत की सशस्त्र सेनाओं की ताकत पर पूरा भरोसा है, भले ही विपक्षी नेता उनका मनोबल तोड़ने की कितनी भी कोशिश कर लें।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वे एजेंट की तरह काम करेंगे तो देश उनकी भाषा को कभी स्वीकार नहीं करेगा। पीएम मोदी का यह बयान विपक्षी नेताओं की ओर से लद्दाख में कथित चीनी घुसपैठ को लेकर केंद्र सरकार पर हमला करने और भारत की सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम न होने का आरोप लगाने के बाद आया।

“आतंकवाद और नक्सलवाद अब छोटे क्षेत्रों तक”

पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया, “देश शांति और सुरक्षा का अनुभव कर रहा है। यह पिछले 10 साल में मजबूत हुआ है। आतंकवाद और नक्सलवाद अब एक छोटे से क्षेत्र तक ही सीमित हो गए हैं. दुनिया भी आतंकवाद के प्रति भारत की जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन करने के लिए मजबूर हो रही है। हमें भारतीय सशस्त्र बलों की ताकत पर गर्व होना चाहिए.” उन्होंने आगे डीके सुरेश के ‘अलग देश’ वाले बयान की भी आलोचना की और कहा- कुछ ताकतें देश को बांटने की पुरजोर कोशिश कर रही हैं।

कश्मीर पर फिर की नेहरू की आलोचना

संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, “इसी सदन में पहले जब कश्मीर का विषय उठता था तो तीखी नोक-झोंक होती थी लेकिन अब उसी सदन में नेता केवल जम्मू-कश्मीर में विकास गतिविधियों के बारे में बात करते हैं। अगर मैं नेहरू का नाम लेता हूं तो वे (कांग्रेस) नाराज हो जाते हैं पर सच तो यह है कि उनके फैसलों के कारण कश्मीर के लोगों को काफी कठिनाइयों से गुजरना पड़ा है.”

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 06 फरवरी, 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author