Telangana Voting 2023: “सशक्तिकरण के लिए वोट करें, तुष्टिकरण के लिए नहीं”, मतदान के बीच अमित शाह का बड़ा बयान

KNEWS DESK- तेलंगाना में आज विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। विधानसभा की 119 सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है जो शाम 6 बजे तक चलेगी। राज्य में 3 करोड़ 26 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

सशक्तिकरण के लिए वोट करें, तुष्टिकरण के लिए नहीं- अमित शाह

वोटिंग के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि केवल भ्रष्टाचार मुक्त और गरीब समर्थक सरकार ही तेलंगाना की समृद्धि के लिए निस्वार्थ भाव से काम कर सकती है। मैं तेलंगाना के लोगों से अपील करता हूं कि वे एक ऐसी सरकार बनाने के लिए बड़ी संख्या में आएं, जिसके लिए प्राथमिकता सशक्तिकरण है, तुष्टिकरण नहीं।

कामारेड्डी विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर रुकी वोटिंग

तेलंगाना के कामारेड्डी विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 253, आर एंड बी बिल्डिंग में ईवीएम मशीन में खराबी के कारण पिछले 30 मिनट से वोटिंग रुकी हुई है।

तेलंगाना के इस चुनाव में 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं। बीआरएस ने सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं, बीजेपी और पवन कल्याण की जन सेना गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। बीजेपी 111 और जनसेना 8 सीटों पर चुनावी मैदान में है। कांग्रेस भी 118 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। उसने सिर्फ एक सीट अपनी सहयोगी सीपीआई को दी है। असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने 9 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

ये भी पढ़ें-   Telangana Voting 2023: तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों वोटिंग शुरू, पीएम मोदी ने वोट डालने की अपील की

About Post Author