Telangana Election 2023: ‘BJP जीत रही 40 सीटें’, वोटिंग के बीच बीजेपी विधायक टी. राजा सिंह का बड़ा दावा

KNEWS DESK- तेलंगाना में आज विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। विधानसभा की 119 सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है जो शाम 6 बजे तक चलेगी। राज्य में 3 करोड़ 26 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। मतदान के बीच भारत राष्ट्र समिति ने बीजेपी के साथ संपर्क करना शुरू कर दिया है। पार्टी के तेलंगाना से इकलौते विधायक टी. राजा सिंह का दावा है कि बीआरएस बीजेपी के संपर्क में है।

टी. राजा सिंह के इस बयान ने तेलंगाना में एक नए समीकरण की ओर इशारा कर रहा है। दरअसल, इस चुनाव में बीआरएस और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। कई एग्जिट पोल में दावा किया गया है कि कांग्रेस को इस बार बहुमत मिल सकता है और बीआरएस सत्ता से बाहर हो सकती है। चर्चा है कि इसी वजह से बीआरएस बीजेपी के संपर्क में आ सकती है और जरूरत पड़ने पर कांग्रेस को रोकने के लिए दोनों मिलकर सरकार बना सकते हैं।

गोशामहल से भाजपा प्रत्याशी और विधायक टी. राजा सिंह ने गुरुवार (30 नवंबर) को कहा, “हम BRS के विधायकों के संपर्क में हैं और उनके तमाम नेता और विधायक हमारे संपर्क में हैं. अगर हम चालीस सीट जीत जाएंगे तो बीआरएस के साथ मिलकर सरकार बन सकती है.” इस दौरान उन्होंने ओवैसी पर हमला बोलते हुए कहा, “असदुद्दीन ओवैसी और उसका भाई चूहा हैं, हम उन्हें भगा देंगे. उसका तेलंगाना में इस बार कोई असर नहीं है. मुझ पर मोदी और योगी का आशीर्वाद है और मैं तीसरी बार भी जीतूंगा.”

तेलंगाना के इस चुनाव में 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं। बीआरएस ने सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं, बीजेपी और पवन कल्याण की जन सेना गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। बीजेपी 111 और जनसेना 8 सीटों पर चुनावी मैदान में है। कांग्रेस भी 118 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। उसने सिर्फ एक सीट अपनी सहयोगी सीपीआई को दी है। असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने 9 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

ये भी पढ़ें-  Telangana Voting 2023: “सशक्तिकरण के लिए वोट करें, तुष्टिकरण के लिए नहीं”, मतदान के बीच अमित शाह का बड़ा बयान

About Post Author