तमिलनाडू : पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, 8 लोगों की हुई मौत, कई घायल, हादसे पर पीएम मोदी ने जातया दुख

KNEWS DESK… तमिलनाडू के जिला कृष्णानगरी में आज यानी 29 जुलाई को  एक बड़ा हादसा हो गया है। पाटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से तेज धमाका हो गया जिसके चलते 8 लोगों की मौत हो गई है। तो वहीं पर कई लोगों के घायल होने की भी जानकारी मिल रही है। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है।

दरअसल आपको बता दें कि तमिलनाडू के कृष्णानगर जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में आचानक आग लगने से तेज धामाका हो गया जिसके चलते धमाके में 8 लोगों की मौत हो जाने की पुष्टि की गई है तो वहीं पर कई लोगों के घायल होने की भी जानकारी मिल रही है। पुलिस के अनुसार कृष्णानगर के पझायापोट्टई एरिया में स्थित पटाखा फैक्ट्री में सुबह लगभग 10 बजे यह हादसा हुआ है। पुलिस ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दो महिलाएं पटाखा बनाने वाला बारूद लेकर कहीं जा रही थी। इस दौरान उस बारूद में धमाका हो गया ।

घायलों के संख्या की नहीं हो सकी पुष्टि

जानकारी के लिए बता दें कि घटना के दौरान मौके पर लगभग 15 मजदूर उपस्थित थे। घटना में जख्मी लोगों को तत्काल में उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हालंकि इस घटना में कितने लोग घायल हुए इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है। पुलिस ने मीडिया से बात करते हुए सिर्फ यही कहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। लेकिन अभी तक घायलों के संख्या की पुष्टि नहीं की गई है।

आतंकी एंगल से जांच कर रही है पुलिस

बता दें कि धमाका इतना तेज था कि आस-पास की दुकानें और मकान भी चपेट में आ गए हैं। जिसके चलते पास के एक होटल की दुकान क्षतिग्रस्त हो गई है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीमें और पुलिस के आलाधिकारियों ने राहत कार्य शुरू करवा दिया था। घटना की जानकारी राज्य की सुरक्षा एजेंसियों को भी दे दी गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस आतंकी एंगल पर भी जांच करने में लगी हुई है। इसके पीछे का मुख्य कारण है कि बीते मंगलवार को जिला विरूधुनगर के शिवकाशी एरिया में स्थित पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई थी जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई थी। जिसकी अभी पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी एक सप्ताह भी इस घटना का नहीं हो पाया और एक फइर से पटाखा फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया है जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई है इसकी पुष्टि पुलिस के द्वारा की गई है। जिसमें की अभी तक घायलों की संख्या की पुष्टी भी नहीं की जा सकी है। जिसकी वजह से अब इस हादसे की जांच पुलिस आतंकी एंगल से भी कर रही है जिसके चलते पुलिस के द्वारा प्रदेश की सुरक्षा एजेंसिंयों को भी दे दी गई है।

पीएम मोदी ने हादसे पर व्यक्त की संवेदना

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी ने तमिलनाडू के हुए हादसे पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने दुख जताते हुए कहा कि तमिलनाडु के कृष्णागिरि में एक पटाखा फैक्ट्री में हुए दुखद हादसे से बहुत दुखी हूँ, जिसके परिणामस्वरूप बहुमूल्य जिंदगियाँ नष्ट हो गईं। इस अत्यंत कठिन समय में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। घायल शीघ्र स्वस्थ हों। रुपये की अनुग्रह राशि. प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को एक लाख रुपये दिये जायेंगे. 

About Post Author