अतीक अहमद के बेटे असद का एसटीएफ ने किया एनकाउंटर

अतीक अहमद के बेटे असद का यूपी एसटीएफ ने झांसी में एनकाउंटर कर दिया है. पुलिस ने बताया कि उसको मुखबिर के द्वारा असद की लोकशन मिली थी. जिसके बाद एसटीफ ने असद को पकड़ने की कोशिश की. लेकिन असद के तरफ से शूटर गुलाम ने पुलिस पर हमला कर दिया. जिसके बाद जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने शूटर गुलाम औऱ असद का एनकाउंटर कर दिया है. दोनों अपराधियों के ऊपर पुलिस ने 5-5 लाख रूपये का ईनाम भी घोषित किया था.

दरअसल आपको बता दें कि एनकाउंटर में मारे गए माफिया अतीक का बेटा असद व शूटर गुलाम उमेश पाल हत्याकांड में शामिल थे जिनकी 48 दिनों से यूपी एसटीएफ टीम तलाश करने में जुटी हुई थी. दोनों आरोपियों के ऊपर 5-5 लाख का ईनाम भी घोषित खिया गया था  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि दोनों की लोकेशन झांसी में होने की मिली थी जहां से दोनो को जिंदा पकड़ने की यूपी एसटीएफ ने कोशिश की लेकिन शूटर गुलाम ने पुलिस के ऊपर फायरिंग करने शुरू कर दी जिसकी जवाबी कार्यवाही में यूपी एसटीएफ ने मार गिराया

एसटीएफ की अब तक की छानबीन से पता चला था कि हत्या के बाद असद और गुलाम साथ में प्रयागराज से कानपुर बाइक से आ गए थे. जहां से  दिल्ली चले गए थे। वहीं रहते हुए उन्होंने अपने  गुर्गों को मेरठ में अतीक के बहनोई अखलाक के घर भेज कर पैसे मंगवाए। करीब 15 दिन तक दिल्ली में रहने के बाद वो अजमेर शरीफ के लिए रवाना हो गए थे जिसके बाद दोनों आरोपी झांसी आ गए थे.एसटीएफ कई बार असद और गुलाम के बेहद करीब पहुंच गई थी लेकिन हर बार असद ने पुलिस को चकमा देकर फरार दोने में सफल रहे. कुछ दिन पहले दोनों की लोकेशन राजस्थान के अजमेर में मिली थी। इसके बाद से ही पुलिस उनका पीछा कर रही थी। बताया जाता है कि बृहस्पतिवार को असद मध्यप्रदेश के रास्ते से झांसी में आया था।इस बात की भनक यूपी एसटीएफ को लग गई। प्रयागराज यूनिट के प्रभारी नवेंदु सिंह और डिप्टी एसपी विमल की टीम ने झांसी में बृहस्पतिवार को जिंदा पकड़ने की कोशिश में लग गए जिससे उमेश पाल हत्याकांड के मामले में विस्तृत रूप से जांच पड़ताल हो सके लेकिन शूटर गुलाम ने पुलिस पर फायरिंग करना शुरू कर दिया जिसके चलते पुलिस ने जवाबी फायरिंग में दोनो को मार गिराया.दोनों के पास से  विदेशी पिस्टल और रिवाल्वर से करीब मिली.

उमेश की मां और पत्नी ने कहा था योगी सरकार में देर है अंधेर नहीं

असद और गुलाम के एनकाउंटर पर उमेश पाल की पत्नी जया पाल और मां शांति पाल ने कहा कि योगी राज में देर है अंधेर नहीं है.  सरकार जो कर ही है अच्छा कर रही है.मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया और कहा कि उन्होंने जो किया वह अच्छा किया है। हमने सब मुख्यमंत्री योगी पर छोड़ दिया है. हमे पहले ही मुख्यमंत्री पर भरोसा था और आगे भी बना रहेगा.मुख्यमंत्री योगी ने अपनी बात को सही साबित किया है. शांति पाल ने मेरे बेटे को सरेआम गोली मारी है. दो पुलिसकर्मियों को मारा है. असद और गुलाम के एनकाउंटर से उनकी आत्मा को कुछ शांति मिलेगी.
विपक्ष की प्रतक्रिया
माफिया अतीक अहमद व शूटर गुलाम के एनकाउंटर के मामले में  सपा के एक प्रवक्ता के द्नारा कहा कि एनकाउंटर कोई न्याय नहीं है.
सरकार ने दी बधाई 
 माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम के एनकाउंटर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है. अधिकारियों की तारीफ की और वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक की. मुख्यमंत्री योगी ने यूपी एसटीएफ के साथ, यूपी डीजीपी, स्पेशल डीजी और पूरी पुलिस टीम की सराहना की. प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने इस एनकाउंटर की जानकारी मुख्यमंत्री योगी को दी. इस पूरे मामले की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी को सौंप दी गई है, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्यो ने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य है कि यूपी में कोई भी माफिया बचना नहीं चाहिए सभी के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी चाहे वो कोई भी है.
यूपी एसटीएफ एडीजी ने कहा 

उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी लगातार 48 दिनों से पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो रहे थे यूपी एसटीएफ दोनो को पकड़ने के लिए बराबर कोशिश में जुटी हुई थी जहां पर आज यबपी एसटीएफ टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.दोनों आरोपियों को मुठभेढ़ के दौरान ढेर कर दिया है.

एडीजी लाॅ प्रशांत कुमार

असद अहमद व गुलाम की मुठभेड़ में मौत के बाद यूपी पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अहम जानकारी दी है. एडीजी लॉ  एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि इस घटना के संबंध में पुलिस की टीम वॉरंट बी लेकर दो महत्वपूर्ण जगहों पर गई थी. साबरमती और बरेली जेल से दो नामजद अभियुक्तों को लाया गया था. ऐसी जानकारी मिली थी कि रास्ते में काफिले पर हमला करके अपराधियों को छुड़ाया जा सकता है. 24 फरवरी को जिस तरह की घटना हुई उसे देखते हुए स्पेशल फोर्स और सिविल पुलिस की टीमें लगायी गयी थीं.एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि, आज दिन में लगभग साढ़े 12 से एक के बीच में एक सूचना के आधार पर कुछ लोगों को इंटरसेप्ट किया गया तो उस दौरान दोनों तरफ से गोलियां चलीं. इस ऑपरेशन में हमारी एसटीएफ की टीम थी. इनकी पहचान असद पुत्र अतीक अहमद और गुलाम पुत्र मकसूदन के रूप में हुई. इस पूरे ऑपरेशन को एसटीएफ की टीम ने किया है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि अभियुक्तों के पास से अत्याधुनिक विदेशी हथियार, ब्रिटिश बुलडॉग रिवॉल्वर 455 बोर और वॉल्थर पिस्टल 7.62 बोर बरामद की गई है. हमारी टीम में जो लोग शामिल रहे उसका नेतृत्व डिप्टी एसपी नवेंदु कुमार और डिप्टी एसपी विमल कुमार सिंह ने किया है. इसके अतिरिक्त उस टीम में दो निरीक्षक, एक उप निरीक्षक, चार मुख्य आरक्षी और दो कमांडो भी शामिल रहे हैं.

 

यह भी पढ़ें…..

अतीक व अशरफ को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

यह भी पढ़ें…..

अतीक को एक बार फिर से सताया एनकाउंटर का खौफ़, बोला “मैं सिर्फ आपकी वजह से सुरक्षित हूं”

About Post Author