घोसी विधानसभा सीट से सपा उम्मीदवार ने जीत की हासिल, भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को लगभग 43 हजार मतों से चटाई धूल

KNEWS DESK… देश के 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर 5 सितम्बर को मतदान हुए थे जिसकी आज यानी 8 सितम्बर को उपचुनाव की मतगणना लगातार जारी है. जिन 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए हैं. उनमें उत्तराखंड की बागेश्वर, उत्तर प्रदेश की घोसी, केरल की पुथुपल्ली, पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी, झारखंड की डुमरी एवं त्रिपुरा की बॉक्सनगर तथा धनपुर सीट शामिल हैं. त्रिपुरा में भाजपा ने विधानसभा की 2 सीटों पर बड़ी जीत हासिल कर चुकी है. इसके साथ ही भाजपा ने उत्तराखंड की बागेश्वर विधानसभा सीट पर भी अपनी जीत बरकरार कर ली है. जबकि केरल में पुथुपल्ली विधानसभा उपचुनाव सीट पर कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंटके उम्मीदवार चांडी ओमन ने अपनी जीत दर्ज की है. वहीं पश्चिम बंगाल में धूपगुड़ी विधानसभा उपचुनाव सीट पर TMC ने जीत हासिल की है.इसी बीच उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट से सपा उम्मीदवार ने जीत हासिल कर ली है.

यह भी पढ़ें… पश्चिम बंगाल : धूपगुड़ी सीट से TMC प्रत्याशी ने भाजपा उम्मीदवार पर जीत की हासिल,सीएम ममता ने मतदाताओं को कहा धन्यवाद

दरअसल आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा उपचुनाव सीट पर समाजवादी पार्टी उम्मीदवार सुधाकर सिंह ने वोटों के बड़े अंतर से अपनी जीत हासिल की है. सुधाकर सिंह ने भाजपा प्रत्याशी  दारा सिंह चौहान को 43 हजार वोटों के भारी अंतर से हरा दिया है. इससे समाजवादी पार्टी के साथ-साथ कांग्रेस और विपक्षी दलों की ‘I.N.D.I.A. गठबंधन’ में खुशी की लहर सी दौड़ गई है.

यह भी पढ़ें… पश्चिम बंगाल : धूपगुड़ी सीट से TMC प्रत्याशी ने भाजपा उम्मीदवार पर जीत की हासिल,सीएम ममता ने मतदाताओं को कहा धन्यवाद

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान 

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर सपा के प्रत्याशी सुधाकर सिंह की जीत पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है. अखिलेश यादव ने कहा है कि घोसी में जनता की बड़ी सोच की जीत हुई है. घोसी ने न सिर्फ समाजवादी पार्टी को बल्कि ‘I.N.D.I.A. गठबंधन’ के प्रत्याशी को भी जिताया है. यही अब आने वाले कल का भी परिणाम होगा. ये सकारात्मक राजनीति की जीत है एवं साम्प्रदायिक नकारात्मक राजनीति की हार है. ये दलीय संकीर्ण विचारधारा तथा जाति बंधन से ऊपर उठने वाले प्रत्याशी की जीत और नाकाम प्रत्याशी की पराजय है.

यह भी पढ़ें… उत्तराखंड : बागेश्वर की सीट पर भाजपा ने हासिल की जीत, कांग्रेस प्रत्याशी को 2810 मतों से दी शिकस्त

गौरबतल हो कि उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट से दारा सिंह चौहान सपा से विधायक थे. जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद भाजपा में शामिल हो गए थे. जिसके बाद से यह सीट रिक्त हो गई थी. जिसपर 5 सितम्बर को उपचुनाव का मतदान हुआ था तो वहीं पर आज यानी 8 सितम्बर को मतगणना हुई. जहां पर सपा के उम्मीदवार सुधाकर सिंह ने भाजपा के प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को 43 हजार मतों के भारी अंतर से धूल चटाते हुए जीत हासिल की है.

यह भी पढ़ें… त्रिपुरा में भाजपा ने की शानदार विजयी हासिल, धनपुर-बाॅक्सनगर सीट पर कब्जा

About Post Author