Silkyara Tunnel Rescue: ड्रिलिंग का काम फिर शुरू, 800mm पाइप डालने की कोशिश

KNEWS DESK- उत्तराखंड में सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को आज 13वां दिन हैं। आपको बता दें कि ऑगर मशीन की दिक्कत सुलझ चुकी है। जिसके बाद अब जल्द ही मजदूर बाहर आ सकते हैं। फिलहाल,  800mm का पाइप भीतर डाला जा रहा है, लेकिन आशंका है कि यह पाइप फिर से अटक सकता है। इसी के चलते 700mm का पाइप भी टनल के अंदर ले जाया जा रहा है।

वीके सिंह उत्तरकाशी में स्थित नेहरू पर्वतारोहण संस्थान में ठहरे

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह भी बचाव कार्यों की देखरेख के लिए उत्तरकाशी में ही रूके हुए हैं। बुधवार शाम उत्तरकाशी पहुंचे धामी फिलहाल सिलक्यारा के निकट मातली में रह रहे हैं जहां उन्होंने अपना अस्थाई कैंप कार्यालय स्थापित किया है। जनरल सिंह उत्तरकाशी में स्थित नेहरू पर्वतारोहण संस्थान में ठहरे हुए हैं।

ऑगर मशीन के प्लेटफॉर्म को ठीक किया गया, शीघ्र शुरू होगी ड्रिलिंग

उत्तराखंड में निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग में बचाव अभियान के दौरान आई बाधा को दूर कर लिया गया है जिसके बाद मलबे में फिर से जल्द ही ड्रिलिंग का काम शुरू कर दिया जाएगा ताकि पिछले 12 दिन से अंदर फंसे श्रमिकों को बाहर निकाला जा सके। एक अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार देर रात ऑगर मशीन के नीचे बने प्लेटफार्म में दिख रही दरारों को ठीक कर लिया गया है।

सीएम धामी बोले- मैं मालती से ही कर रहा काम

सीएम पुष्कर सिंह धामी के सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा- सिलक्यारा (उत्तरकाशी) में निर्माणाधीन सुरंग में चल रहे राहत एवं बचाव कार्यों की जमीनी स्तर पर मॉनिटरिंग करने के साथ ही मालती में स्थापित अस्थायी मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय से सभी सरकारी कामकाज संचालित कर रहा हूँ। बचाव अभियान गतिमान है और जल्द ही सारी बाधाओं को पार कर सभी श्रमिक भाइयों को सकुशल बाहर निकालने हेतु हम सभी प्रयासरत हैं।

अंदर नहाने की भी सुविधा- फंसे हुए मजदूर के परिजन

फंसे हुए श्रमिक के भाई, हरिद्वार शर्मा ने कहा कि, “मेरा छोटा भाई, सुशील शर्मा, अंदर है। आज सुबह लगभग 8 बजे मेरी उससे बात हुई.अंदर सभी लोग ठीक हैं, और सुविधाएं हैं। मैंने उससे पूछा कि क्या उन्हें कोई कठिनाई हो रही थी, और उन्होंने कहा कि कोई दिक्कत नहीं है। वे सभी बस जल्द ही बाहर आने की उम्मीद कर रहे हैं. वहां सब कुछ है। नहाने की भी सुविधा है। मैंने कहा कि आप जरूर बाहर निकलेंगे.”

ये भी पढ़ें-   JEE Advanced 2024 : IIT मद्रास ने जेईई एडवांस का जारी किया Schedule, 21 अप्रैल से शुरू होगा आवेदन

About Post Author