शिवराज सिंह चौहान ने पेशाब के कांड में पीड़ित के धोए पैर , मायावती ने कहा नाटकबाजी और चुनावी स्वार्थ

KNEWS DESK….  MP के CM शिवराज सिंह चौहान ने गुरूवार को पेशाबकांड के पीडित आदिवासी युवक को भोपाल अपने आवास पर बुलाकर उसके पैर धुले और माफी मागी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने उसे नाटकबाजी और चुनावी स्वार्थ बताया हैं।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक नशेबाज ने BJP कार्यकर्ता व पूर्व विधायक के प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला ने एक आदिवासी युवक पर पेशाब कर दिया था। जिस पर सरकार ने बुलडोजर से उसका घर गिरा दिया। तो वही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को पेशाबकांड के पीड़ित के अपने घर बुला कर कैमरा के सामने उसके पैर धुले।बसपा सुप्रीमो मायावती ने एमपी के मुख्यमंत्री के इस पूरे कृत्य को नाटकबाजी और चुनावी स्वार्थ से प्रेरित करार दिया है

मायावती ने ट्वीट कर कहा?

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सीधी जिले के पेशाबकांड के पीड़ित आदिवासी युवक को लगभग 600 किलोमीटर दूर भोपाल बुलाकर सीएम हाउस में कैमरा के सामने उसके पैर धोना सरकारी पश्चाताप कम नाटकबाजी व चुनावी स्वार्थ की राजनीति ज्यादा लगती है। उन्होंने सवाल किया कि क्या ऐसा नुमाइशी कार्य उचित है। आगे उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में विधानसभा का चुनाव निकट है इसलिए सरकार की ऐसी बेचैनी स्वाभाविक है किंतु पूरे राज्य में खासकर एससी, एसटी, अति पिछड़े व मुस्लिम समाज के साथ ही सर्वसमाज के लोगों का महंगाई व बेरोजगारी आदि से इनका जीवन जितना त्रस्त हुआ है उसका हिसाब वो लोग जरूर मांगेंगे।

मायावती ने आगे कहा?

चूँकि मध्यप्रदेश में विधानसभा का आमचुनाव निकट है।  इसलिए सरकार की ऐसी बेचैनी स्वाभाविक। किन्तु पूरे राज्य में खासकर एससी, एसटी, अतिपिछड़े व मुस्लिम समाज के साथ ही सर्वसमाज के लोगों का महंगाई व बेरोजगारी आदि से इनका जीवन जितना त्रस्त हुआ है उसका हिसाब वे जरूर ही माँगेगे.’ बसपा सुप्रीमो ने इससे पहले भी इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे अति-शर्मनाक और अमानवीय कृत्य बताया था और आरोपी के खिलाफ एनएसए और उसकी सम्पत्ति को जब्त ध्वस्त करने की मांग की थी।

 

About Post Author