दिल्ली-एनसीआर में पड़ रही कड़ाके की ठंड, जानें इन 10 राज्यों का मौसम

KNEWS DESK- देश के कई राज्यों में ठंड का कहर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली का आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। कई इलाकों में विजिबिलिटी करीब सौ मीटर रही।

बीते गुरुवार की रात करीब तीन बजे दिल्ली का तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, 24 जनवरी तक दिल्ली में कोहरे और ठंड का यही हाल रहेगा। सुबह घना कोहरा छाया रहेगा और दोपहर में धूप और छांव की स्थिति बनी रहेगी। घने कोहरे का असर हवाई और रेल यातायात पर भी पड़ा है। दिल्ली एयरपोर्ट पर घने कोहरे और लो विजिबिलिटी के कारण पिछले तीन से चार दिनों में उड़ानों पर भी असर पड़ रहा है। कई उड़ानों को रद्द भी किया गया है। फ्लाइट में देरी के चलते एयरपोर्ट पर यात्रियों में नाराजगी देखने को मिल रही है।

जानें पंजाब-राजस्थान के मौसम का हाल

19 जनवरी से 23 जनवरी तक सुबह में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोहरा छाया रहेगा. 19 जनवरी को उत्तराखंड और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। 19 जनवरी को पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। 19 जनवरी को हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में शीत लहर ठंड बढ़ाएगी। बिहार की राजधानी पटना में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। सुबह में 6 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं।

ये भी पढ़ें-   ‘रामायण के संदेश ने दुनिया भर के लोगों को किया प्रेरित’, PM मोदी ने फिर शेयर किए राम भजन

About Post Author