सरदार पटेल की 148वीं जयंती आज, पीएम मोदी ने केवड़िया में सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि

KNEWS DESK- आज पूरा देश सरदार पटेल की 148वीं जयंती मना रहा है। आपको बता दें कि आज पीएम मोदी ने केवड़िया में सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर श्रद्धा सुमन भी अर्पित किए।

पीएम ने सोशल मीडिया पर उन्हें याद करते हुए लिखा कि सरदार पटेल की जयंती पर, हम उनकी अदम्य भावना, दूरदर्शी राजनेता और असाधारण समर्पण को याद करते हैं जिसके साथ उन्होंने हमारे देश की नियति को आकार दिया। पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी भारत के पहले गृह मंत्री को श्रंद्धाजलि देते हुए कहा कि देश को एकजुट करने में उनकी बड़ी भूमिका थी।

पीएम ने आगे कहा कि राष्ट्रीय एकता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता हमारा मार्गदर्शन करती रहेगी। हम हमेशा उनकी सेवा के ऋणी रहेंगे। 1875 में गुजरात में जन्मे पटेल एक वकील थे और स्वतंत्रता संग्राम के दौरान एक प्रमुख कांग्रेस नेता और महात्मा गांधी के सहयोगी के रूप में उभरे। स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री के रूप में, उन्हें अपने अनुनय और दृढ़ता के मिश्रण से सैकड़ों रियासतों को संघ में एकजुट करने का श्रेय दिया जाता है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पीएम मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी केवडिया में ट्रॉमा सेंटर और सौर पैनल के साथ उप जिला अस्पताल की आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा पीएम 98वें काॅमन फाउंडेशन कोर्स के प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही मेरा युवा भारत संगठन की नींव भी रखेंगे।

पीएम मोदी आज एकता नगर में विकास और पर्यटन से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन भी करेंगे। इसमें 30 ई-बसें, सिटी गैस की सुविधा और गोल्फ कार्ट्स का उद्घाटन भी शामिल है। इन सबके अलावा पीएम एक विजिटर्स सेंटर्स का भी उद्घाट करेंगे। पीएम ड्रैगन फ्रूट की नर्सरी कमलम पार्क का भी उद्घाटन करेंगे।

About Post Author