‘संजय सिंह सवालों का ठीक से नहीं दे रहे जवाब”, रिमांड बढ़ाने की ईडी ने की मांग

KNEWS DESK- ईडी ने कोर्ट से संजय सिंह की रिमांड बढ़ाने की मांग की है। ऐसा इसलिए किया है क्योंकि ईडी का कहना है कि संजय सिंह सवालों का ठीक से जवाब नहीं दे रहे हैं। इसीलिए ईडी ने संजय सिंह की 5 दिनों की रिमांड और मांगी।

सवालों का ठीक से नहीं दे रहे जवाब

ईडी की ओर से पेश हुए वकील ने कोर्ट को बताया कि संजय सिंह हिरासत में सवालों के सही जवाब नहीं दे रहे है और जांच में सहयोग नहीं कर रहे। उनसे फोन के डेटा के बारे में पूछा गया तो उसका भी उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

कोर्ट के सवाल के जवाब में ED की ओर से पेश वकील ने बताया, ”हाल ही में रेड चंडीगढ़ में डाली गई है, जिस बिजनेसमैन की निशानदेही पर छापेमारी की गई है, उसका बयान दर्ज हो गया है और उसने कुछ ऐसी अहम जानकारी दी हैं, जिनका खुलासा इस वक्त नहीं किया जा सकता.”

सर्वेश मिश्रा को जारी किया गया समन

ईडी की ओर बताया गया कि इस मामले में रिश्वत मांगे जाने के सबूत जांच एजेंसी के पास हैं। प्रवर्तन निदेशालय इन आरोपों की जांच कर रहा है। ईडी ने कोर्ट को बताया कि शराब व्यपारियों के लाइसेंस को क्लियर करने के लिए घूस मांगी गई थी। ईडी ने कहा कि सर्वेश मिश्रा भी जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। ईडी ने कोर्ट को बताया कि सर्वेश मिश्रा को कल के लिए नया समन जारी किया है।

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की वकील रेबेका जॉन ने आरोपों पर जवाब देते हुए कहा, ”कस्टडी कोई अधिकार नहीं है, जो मांगे जाने पर ऐसे ही मिल जाए. इसके लिए जांच एजेंसी के पास पुख्ता वजह होनी चाहिए. पिछले पांच दिनों में उन्होंने ऐसे सवाल पूछे, जिनका जांच से कोई मतलब नहीं था.”

संजय सिंह की वकील ने कहा, ”सर्वेश और विवेक से आमना-सामना कराए जाने की बात कहीं गई थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. सवाल ऐसे पूछे गए .. मसलन, मैंने अपनी मां और पत्नी को फोन क्यों दिया?”

AAP सांसद की वकील ने कहा, ”पत्नी को 10 हजार क्यों भेजा और मां को एक लाख क्यों ट्रांसफर किया, इस इस तरह के सवाल पूछे गए. संजय सिंह की वकील ने कहा, ”विवेक त्यागी से कोई कंफ्रंट नहीं कराया गया”

ये भी पढ़ें-    अतीक की बहन शाहीन को सौंपे गए माफिया के दोनों बेटे, बुआ ने कस्टडी के लिए दी थी अर्जी

About Post Author