दिल्ली विधानसभा में बीजेपी का हंगामा, विधायकों ने की दिल्ली जल बोर्ड में 73,000 करोड़ रुपये के घोटाले पर चर्चा की मांग

KNEWS DESK-  दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) में कथित अनियमितताओं पर चर्चा के लिए दबाव डालने पर सोमवार यानी आज बीजेपी विधायकों को दिल्ली विधानसभा से मार्शलों ने बाहर निकाल दिया। सदन की कार्यवाही सदस्यों की तरफ से अपने निर्वाचन क्षेत्रों के मुद्दे उठाने के साथ शुरू हुई।

बीजेपी विधायक डीजेबी में कथित अनियमितताओं पर चर्चा की मांग करने लगे। तभी स्पीकर राम निवास गोयल ने अनुरोध को खारिज कर दिया और विपक्षी सदस्यों को बैठने के लिए कहा। जब बीजेपी विधायक अपनी मांग पर अड़े रहे, तो गोयल ने मार्शलों से उन्हें बाहर निकालने के लिए कहा। बाद में बीजेपी विधायकों ने विधानसभा परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना दिया।

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि ये एकमात्र सरकार है जो अपने खिलाफ मामलों से लड़ने के लिए अदालत में जाती है। आतिशी एक मंत्री होने के नाते जल बोर्ड के मुद्दे पर अदालत में गईं। उनके पास सीएम या एलजी की मंजूरी नहीं थी। वे कितने पढ़े-लिखे हैं, ये हम दिल्ली जल बोर्ड के इस ‘घोटाले’ से देख सकते हैं। 2021-22 की कोई बैलेंस शीट नहीं है। अधिकारियों का कहना है कि बैलेंस शीट नहीं दिखाने से पता चलता है कि पैसे का दुरुपयोग और लूट की गई है। आम आदमी पार्टी इसकी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है। उन्होंने 73,000 करोड़ रुपये का कर्ज और 1,200 करोड़ रुपये का घाटा दिखाया है, यही घोटाला है। अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों को इस्तीफा दे देना चाहिए।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि अरिवंद केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली जल बोर्ड में 73,000 करोड़ रुपये का घोटाला किया है। 2015-2016 के 28,000 करोड़ रुपये का कोई हिसाब नहीं है। बीजेपी विधायकों ने स्पीकर से सरकार की तरफ से जारी रिपोर्ट पर चर्चा करने का आग्रह किया है। बीजेपी विधायक अपनी मांग पर अड़े रहे और स्पीकर ने मार्शलों से उन्हें बाहर निकालने के लिए कहा। बीजेपी विधायक विधानसभा परिसर के अंदर महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना दे रहे हैं। दिल्ली जल बोर्ड घोटाले में सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

ये भी पढ़ें-  कांग्रेस नेता के बीफ वाले आरोप पर कंगना रनौत ने दी सफाई, पोस्ट शेयर कर कही ये बात

About Post Author