उत्तराखंड सुरंग हादसे में काम करने वाले रैट माइनर वकील हसन को जल्दी घर देंगे- बीजेपी सांसद मनोज तिवारी

नई दिल्ली- दिल्ली के बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने गुरुवार को रैट-होल माइनर वकील हसन को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक घर दिलाने का भरोसा दिया है। वकील हसन उत्तराखंड सुरंग हादसे में फंसे मजदरों को बचाने वाले रैट-माइनर्स की टीम में शामिल थे। हसन दिल्ली के खजूरी खास में रह रहे थे। बुधवार को डीडीए ने अतिक्रमण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत उनका घर गिरा दिया।

तिवारी ने पीटीआई-वीडियो से कहा, ”उनके घर को लेकर कानूनी मुद्दा था लेकिन मैंने सबसे बात की है और हम उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर देंगे, जैसे हमने झुग्गी वालों को 3025 घर दिए हैं। इसी योजना में उन्हें भी शामिल कर रहे हैं और उन्हें जल्दी घर देंगे।” दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी डीडीए का कहना है कि अभियान उस जमीन पर चलाया गया जो योजना का हिस्सा है। पुलिस ने कहा कि अभियान के दौरान अवैध रूप से बनाए गए कई स्ट्रक्चर को गिराया गया है।

नवंबर 2023 में उत्तराखंड में एक निर्माणाधीन सुरंग का हिस्सा ढह जाने से 41 मजदूर अंदर फंस गए थे, जिन्हें 17 दिनों बाद निकाला जा सका था। इसमें रैट-होल माइनर्स ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने बताया कि “घर उनका पहले से थाड़ा सा उसमें लीगैलिटी में प्रॉब्लम थी, लेकिन हम लोगों ने बात किया है सबसे हम उनको प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जैसा 3025 घर दिए हैं झुग्गी वालों को, उसी में उनको शामिल कर रहे हैं। उनको बहुत जल्दी घर देंगे।
प्रश्न- उनका कहना था कि सांसद जी हमारे पास आए थे, उनहोंने भरोसा दिया था कि आप मकान हम नहीं तोड़ने देंगे?
उत्तर- नहीं मैंने बिल्कुल कहा था। मैंने उनको कहा ही था, जिस दिन हम उनको सम्मानित कर रहे थे, उन्होंने हमको बताया था, लेकिन जब हम उसमें गए तो देखे उसमें काफी प्रॉब्लम थी, तो हम उनको लीगली एक घर उनको देंगे, ये मैं आपको विश्वास दिलाता हूं।”

ये भी पढ़ें-   सुप्रीम कोर्ट: ट्रायल कोर्ट, हाई कोर्ट के स्थगन आदेशों को स्वत: रद्द नहीं किया जा सकता

About Post Author