RamMandir: अमृतसर में निकली भव्य शोभायात्रा, राममय हुआ हैदराबाद का भाग्यलक्ष्मी मंदिर, जानें हर अपडेट

KNEWS DESK- अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले आज पंजाब के अमृतसर में ‘शोभा यात्रा’ निकाली गई है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाते हुए नजर आए। पंजाब में भी आज कई मंदिरों में अंखड-कीर्तन पाठ किए जा रहे हैं जिसके बाद भंडारे का आयोजन किया गया है।

प्रमोद सावंत ने दी देशवासियों को बधाई

प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, “आज राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह भारत के लिए सबसे बड़ा उत्सव है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी अयोध्या में बड़े उत्साह और धूमधाम से की जा रही है…मैं पूरे देश के लोगों को इस अवसर पर बधाई देता हूं…”

हेलीकॉप्टर से होगी अयोध्या में पुष्प वर्षा

अयोध्या में आरती के समय सभी अतिथियों के हाथ में घंटी रहेगी। आरती के समय सेना के हेलीकॉप्टर अयोध्या में पुष्प वर्षा करेंगे। इसके अलावा परिसर में 30 कलाकार अलग-अलग भारतीय वाद्यों का वादन करते रहेंगे। एक समय वे सभी एक साथ वादन करेंगे और ये सभी भारतीय वाद्य होंगे।

महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान भक्तों ने जलाईं फुलझड़ियां

मध्य प्रदेश के उज्जैन में श्री महाकालेश्वर मंदिर में भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर विशेष उत्साह देखा जा रहा है। मंदिर में भी तीन दिनों से महोत्सव चल रहा है। आज सुबह भस्म आरती के दौरान यहां भक्तों ने फुलझड़िया जलाईं। मंदिर परिसर में स्पेशल लाइटिंग की गई है और इसे भव्य तरीके से सजाया गया है।

ये भी पढ़ें-   राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं पहुंचेंगे लालकृष्ण आडवाणी, जानें हर अपडेट

About Post Author