Ram Mandir Inauguration: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति हुई फाइनल, देखें ये तस्वीर

KNEWS DESK- अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए भगवान राम की मूर्ति फाइनल हो गई है। आपको बता दें कि इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने अपने सोशल मीडिया के जरिए उसकी तस्वीर शेयर की है।

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शेयर की तस्वीर

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने अपने सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफार्म पर सोमवार रात को एक तस्वीर साझा की। तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने कहा, ‘अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति के चयन को अंतिम रूप दे दिया गया है। हमारे देश के प्रसिद्ध मूर्तिकार योगीराज अरुण द्वारा बनाई गई भगवान राम की मूर्ति अयोध्या में स्थापित की जाएगी.’

गलत शेयर की तस्वीर 

हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्टस में कहा गया है कि ये तस्वीर उन्होंने गलती से शेयर कर दी है, जिसके बाद वायरल हो रही है। इसके लिए योगीराज अरुण के एक सोशल मीडिया पोस्ट का हवाला दिया जा रहा है। जिसमें बिल्कुल ऐसी ही तस्वीर दिखाई दे रही है।

https://www.instagram.com/p/BwLq54_AFTA/?utm_source=ig_web_copy_link

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से एक हफ्ता पहले ही आयोजकों ने एक जनवरी से पूजित ‘अक्षत’ (चावल, हल्दी और घी का मिश्रण) का वितरण शुरू कर दिया जो 15 जनवरी तक जारी रहेगा। महासचिव चंपत राय ने कहा कि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर की जाएगी। उन्होंने देशभर के लोगों से इस अवसर को उत्सव के रूप में मानने का अनुरोध किया।

अक्षत युक्त कागज की पुड़िया, राम मंदिर का चित्र और मंदिर के ढांचे का ब्योरा देने वाले पर्चे लोगों में बांटे गये। मंदिर न्यास के शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को कहा इसके माध्यम से लगभग पांच लाख मंदिरों के करीब रहने वाले समुदायों को राम मंदिर की तस्वीरें और अन्य विवरण मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जब पूरा अनुमान सामने आएगा, तो हम देश के लगभग पांच करोड़ लोगों तक पहुंच चुके होंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुछ दिन पहले लोगों से अपील की थी कि वे 22 जनवरी को राम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के दिन को ‘दीपावली’ के रूप में मनाने के लिए अपने घरों में विशेष दीये जलाएं।

ये भी पढ़ें-    Aaj Ka Rashifal: आज 02 जनवरी 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author