राजस्थान : राहुल गांधी ने कार्यकर्ता सम्मेलन को किया सम्बोधित, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

 KNEWS DESK… कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज यानी 23 सितम्बर को राजस्थान में कार्यकर्ता को सम्बोधित करते हुए केंद्र सरकार पर हमलावार दिखे. राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और राजस्थान सीएम गहलोत के साथ नए कांग्रेस कार्यालय की आधारशिला भी रखी.

दरअसल, राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले वे महिला आरक्षण बिल के बारे में बात नहीं कर रहे थे. उन्होंने भारत या INDIA नाम के विवाद पर चर्चा के लिए एक विशेष सत्र की घोषणा की थी. लेकिन जब उन्होंने देखा कि इस मुद्दे पर लोग सहमत नहीं हुए तो वे घबरा गए. क्योंकि विशएष सत्र की घोषणा पहले ही कर दी गई थी. इसलिए वे महिला आरक्षण बिल लाए.

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हमने बिल का समर्थन किया. भाजपा कह रही है कि महिला आरक्षण बिल लागू करने के लिए नई जनगणना और परिसीमन की आवश्यकता है. लेकिन वास्तव में 33 प्रतिशत आरक्षण आज लागू किया जा सकता है. भाजपा आरक्षण में 10 साल की देरी करना चाहती है और हम चाहते हैं कि इसे लागू किया जाए और हम चाहते हैं कि OBC महिलाओं को इसका लाभ मिले. राहुल गांधी ने कहा कि कार्यकर्ताओं का सम्मेलन है, दूर-दूर से लोग आए हैं. जैसे राजस्थान में रणथंभौर है और वहां एक शेर को देखने में कई घंटे लग जाते हैं. वो भी शेर एक झलक दिखा के भाग जाता है. मैंने पहली बार देखा है, यहां हजारों बब्बर शेर एक साथ बैठे हुए हैं. नफरत का बाजार नहीं है, मोहब्बत की दुकान है.

बता दें कि कार्यकर्ता सम्मेलन में राजस्थान के सीएम गहलोत ने कहा कि आज पूरा कांग्रेस परिवार जयपुर में बैठा है.  आजादी के बाद पहली बार प्रदेश कांग्रेस कमेटी का भवन बन रहा है.  आज राजस्थान में आर्थिक विकास दर उत्तर भारत में नम्बर वन पर आ गया है.  यह बहुत गर्व की बात है. राजस्थान में गुड गवर्नेंस हुई है. हमारा संकल्प होना चाहिए कि किसी भी कीमत पर इस बार फिर से हमारी सरकार बननी चाहिए.

About Post Author