Rajasthan Election 2023: बीजेपी ने 7 जोन में बांटा राज्य, इन नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

KNEWS DESK- राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगी है। आपको बता दें कि बीजेपी ने पूरे राजस्थान राज्य को 7 जोन में बांटा है और अब जोन्स की जिम्मेदारी अलग- अलग नेताओं को सौंपी जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि हर जोन का एक इंचार्ज होगा साथ ही नेता की ये जिम्मेदारी होगी वो विधाानसभा सीटों पर पार्टी को मजबूत करें।

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान जीतने के लिए बीजेपी का

बीकानेर जोन के लिए असीम गोयल इंचार्ज

इन नेताओं का काम होगा कि वे लगातार जोन इंचार्ज को अपडेट करते रहें। उन्हें जमीनी हालात की जानकारी पार्टी हेडक्वाटर्स को भी देनी पड़ेगी। बीकानेर जोन के लिए हरियाणा के विधायक असीम गोयल को इंचार्ज नियुक्त किया गया है। इस जोन में पांच जिले आते हैं। बीकानेर शहर में पंजाब के बीजेपी उपाध्यक्ष सुभाष शर्मा को दो विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी मिली है। बीकानेर ग्रामीण के लिए हरियाणा विधायक सत्यप्रकाश जरवाता को चार्ज दिया गया है। यहां 5 सीटें हैं।

जयपुर जोन के लिए 8 जिले 

राष्ट्रीय सचिव नरेंद्र सिंह को श्रीगंगानगर में छह विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हनुमानगढ़ की पांच विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी हरियाणा विधायक महिपाल को मिली है। चुरु में छह विधानसभा सीटों पर पार्टी की कमान संदीप जोशी को दी गई है। जयपुर जोन के लिए 8 जिले हैं और हिमाचल प्रदेश के प्रदेश महासचिव (संगठन) सिद्धार्थन को यहां का प्रभारी नियुक्त किया गया है।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और उत्तर प्रदेश से सांसद डॉ. अनिल जैन को सात विधानसभाओं की देखरेख के लिए जयपुर शहर का इंचार्ज नियुक्त किया गया है। इस बीच जयपुर ग्रामीण (उत्तर) में आने वाली छह विधानसभा सीटों के लिए जम्मू-कश्मीर से सांसद जुगल किशोर को इंचार्ज बनाया गया है। जयपुर ग्रामीण (दक्षिण) में छह विधानसभा सीटें हैं और यहां की जिम्मेदारी जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम डॉ. निर्मल सिंह को दी गई है।

ये भी पढ़ें-  Jawa 42 Dual Tone और New Yezdi Roadster भारत में हुई लॉन्च, जानिए विस्तार में

About Post Author