राजस्थान : सीएम गहलोत 771 करोड़ रुपए की लागत से बने चिकित्सा संस्थानों का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

KNEWS DESK… राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत आज यानी 3 अगस्त को शाम 5 बजे सीएम निवास से 220 करोड़ रुपए की लागत से बने 148  चिकित्सा संस्थानों का लोकार्पण और 551 करोड़ रुपए से बनने वाले 101 चिकित्सा संस्थानों का शिलान्यास करेंगे.

दरअसल आपको बता दें कि राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. जिसको लेकर सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस कुर्सी पर बने रहने के लिए हर सम्भव कोशिश करती दिखाई दे रही है. जिसके चलते आज राजस्थान सरकार प्रदेश वासियों को बड़ा तोहफा देने जा रही है. जिसकी जानकारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने दी है मुख्य सचिव ने जानकारी देते हुए बताया है कि सीएम अशोक गहलोत आज शाम 5 बजे अपने सरकारी निवास से 148 चिकित्सा संस्थानो का लोपार्पण करेंगे साथ ही 101 चिकित्सा संस्थानों का शिलान्यास करेंगे। इस   दौरान 25 मोबाइल फूड टेस्टिंग लैब और 10 चिरंजीवी 104 जननी एक्सप्रेस एम्बुलेंस को भी हरी झंडी दिखाकर प्रदेश के विभिन्न जिलो के लिये रवाना करेंगे। उन्होंने बताया विभाग द्वारा अंगदान के प्रति लोगो को जागरूक करने के उद्देश्य से शुरू किए जाने वाले अंगदान महा अभियान का शुभारंभ भी मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें… मध्य प्रदेश : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज करेंगी उत्कर्ष-उन्मेष उत्सव समारोह का शुभारंभ, तीन दिन चलेगा समारोह

About Post Author