राजस्थान: भ्रष्टाचारी सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ होगा एक्शन, अवैध संपत्तियों को बुलडोजर से किया जाएगा ध्वस्त

KNEWS DESK- राजस्थान में मंत्री दिलावर ने कहा कि अवैध संपत्ति अर्जित करने के आरोपी सरकारी कर्मचारियों को निलंबित और बर्खास्त किया जाएगा। एक आधिकारिक बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘ऐसे अपराधों के दोषियों की अवैध संपत्तियों को भी बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया जाएगा.’

राजस्थान के शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने भ्रष्ट सरकारी कर्मचारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि आरोपी कर्मचारियों की अवैध संपत्तियों को बुलडोजर से ढहा दिया जाएगा। मंत्री ने कहा कि बैठक में उपस्थित अधिकारियों को उन सरकारी कर्मचारियों की पहचान करने का निर्देश दिया गया है, जिनके खिलाफ  भ्रष्टाचार और कदाचार के मामले दर्ज हैं, लेकिन पर्याप्त सबूतों के अभाव में अब तक कार्रवाई से बच गए हैं। उन्होंने कहा कि अवैध संपत्तियों को ढहाने में अगर नियमों के उल्लंघन के लिए उन्हें फांसी भी हो जाए तो कोई परवाह नहीं होगी।

10 साल के मामलों की होगी समीक्षा 

इससे पहले अपने विधानसभा क्षेत्र रामगंज मंडी में एक कार्यक्रम में बोलते हुए मंत्री ने सरकारी अधिकारियों द्वारा अवैध रूप से जमा की गई संपत्तियों पर इसी तरह की चेतावनी जारी की थी। मंत्री ने अधिकारियों को पिछले 10 साल के दौरान सरकारी विभागों में विभिन्न वस्तुओं और सामग्रियों की खरीद की समीक्षा करने और उन मामलों में कार्रवाई शुरू करने का भी निर्देश दिया, जहां ऐसी खरीद अनुचित कीमतों पर की गई है।

निर्देशों का पालन करें सुनिश्चित- दिलावर 

दिलावर ने यहां 15 फरवरी को सूर्य सप्तमी पर प्रस्तावित सूर्य नमस्कार कार्यक्रम और ‘स्वच्छता’ अभियान पर जिला अधिकारियों के साथ बैठक की। मंत्री ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को मांस और शराब की दुकानों पर दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें-   Bigg Boss 17: मुनव्वर फारुकी ने जीता बिग बॉस का खिताब, ट्रॉफी के साथ बर्थडे पर मिले ये गिफ्ट

About Post Author