“रेल मंत्री को देना चाहिए ध्यान”, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे पर बोले CM नीतीश कुमार

KNEWS DESK- नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे पर एक तरफ जहां नीतीश कुमार ने हादसे में मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने इस हादसे का जिम्मेदार रेल मंत्री को ठहराया। आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने कहा कि “रेल मंत्री को इस पर ध्यान देना चाहिए ताकि ऐसे हादसे न हों।”

“रेल मंत्री को देना चाहिए था ध्यान”

इस हादसे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि रेल मंत्री को इस पर ध्यान देना चाहिए ताकि ऐसे हादसे रोके जा सकें। साथ ही नीतिश कुमार ने ये भी कहा कि जब हम रेल मंत्री थे तो उन्होंने रेल हादसों को रोकने के लिए कई तरह के कार्य किए थे। उससे घटनाएं कम हो गई थीं। उन्होंने कहा कि रेल मंत्री को इस पर ध्यान देना चाहिए ताकि इस तरह की घटनाएं रोकी जा सकें।

नीतीश कुमार ने रेल प्रशासन से किए सवाल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे पर दुख जताया है साथ ही उन्होंने रेल प्रशासन पर सवाल भी खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय अगर ध्यान देता तो ऐसा हादसा नहीं होता। रेल प्रशासन को ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि बिहार सरकार की ओर से हादसे में मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख और घायल हुए लोगों को 50- 50 हजार का मुआवजा दिया जाएगा।

हादसे पर अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

बक्सर में हुए रेल हादसे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार को हिदायत भी दे डाली। उन्होंने कहा कि “बिहार के बक्सर में हुआ ट्रेन हादसा बेहद दुखद है। इस दुर्घटना में जिन परिवारों ने अपनों को खो दिया उन सभी परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि सभी घायल जल्द स्वस्थ होकर अपने परिजनों के बीच लौटें। ऐसे ट्रेन हादसों को रोकने के लिए केंद्र सरकार को सतर्क होना होगा, बार-बार ऐसे बड़े हादसे होना चिंताजनक है.”

ये भी पढ़ें-    Oppo भारत में आज नया फ्लिप स्मार्टफोन करेगी लॉन्च, पहली बार मिलेगी ये खासियत

About Post Author