राहुल गांधी ने खाली किया सरकारी बंगला, 10 जनपथ आवास में मां सोनिया गांधी के साथ हुए शि फ्ट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सांसद के तौर पर मिला अपना आधिकारिक आवास आज यानी 22 अप्रैल को खाली कर दिया है.अयोग्य ठहराए जाने के बाद अपना सरकारी आवास खाली करने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि भारत के लोगों ने मुझे 19 साल तक यह घर दिया, मैं उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. यह सच बोलने की कीमत आज मैंने यह कीमत चुकाई है. मैं आगे भी सच बोलने के लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हूं.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मेरा भाई राहुल गांधी जो कुछ भी कह रहा है वह सच है.  सरकार के बारे में सच बोला, जिसका वह खामियाजा भुगत रहे हैं.  हम डरने वाले नहीं हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और केसी वेणुगोपाल की उपस्थिति में तुगलक लेन का अपना आधिकारिक बंगला सौंप दिया.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के तुगलक लेन स्थित अपना सरकारी बंगला खाली करने पर कहा कि वे अब यह घर किसी को भी दे सकते हैं.  जिस तरह से मोदी सरकार व अमित शाह राहुल गांधी को निशाना बना रहे हैं, वह पूरी तरह से राजनीतिक प्रतिशोध है. इससे कभी भी हम लोग डरने नाले नहीं है.

दरअसल आपको बता दें कि पाहुल गांधी को ‘मोदी सरनेम’ मामले में दोषी करार देते हुए कोर्ट ने उन्हें दो साल की सजा सुनाई थी. जिसके बाद उन्हें लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य करार दिया गया था. सदस्यता जाने के बाद उन्हें सरकारी बंगला भी खाली करने को कहा गया था, जिसकी आखिरी तारीख 22 अप्रैल थी. इसी आदेश को मानते हुए राहुल गांधी ने 22 अप्रैल को 12, तुगलक लेन स्थित अपना सरकारी बंगला खाली करते हुए अधिकारियों को बंगले की चाबी सौंप दी.

 

About Post Author