पंजाब :सीएम भगवत मान ने धूरी के गांव धन्नोरी कलां में लाइब्रेरी का किया उद्घाटन, स्कूली बच्चों के साथ की बातचीत

KNEWSDESK– पंजाब के सीएम भगवंत मान ने धूरी के गांव घन्नौरी कलां में लाइब्रेरी का उद्घाटन किया। आपको बता दें कि ये लाइब्रेरी 12 गांवों में खुलेगी, इन गांव में  28 पुस्तकालय 84 करोड़ रुपए की लागत से  तैयार किए जाएंगे । इस दौरान स्कूली बच्चों के साथ भी बात चीत की। भगवत मान ने ग्रामीण महिलाओं को रोजगार देने के बारे में कहा कि पंजाब के सरकारी स्कूल के बच्चों की वर्दी पंजाब की ग्रामीण महिलाओं के ग्रुप से तैयार कराई जाएं। जिससे करोड़ो रुपये का रोजगार पैदा हो सके।

आपको बता दें कि पंजाब सरकार की  नई लाइब्रेरी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी । जानकारी के लिए बता दें कि छात्रों से पढ़ाई के समय और लाइब्रेरी के फायदों के बारे में भी बातचीत की। जिन अधिकारियों ने लाइब्रेरी के डिजाइन और अन्य कार्यो को किया है। उन अधिकारियों को सम्मानित किया गया। बता दें कि उन्होंने लोगों से लाइब्रेरी के रख – रखाव के बारे में भी बात की ।

दुनिया के सबसे बड़े सप्लायर

सीएम भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने शिक्षा मंत्री से कहा कि पंजाब के सरकारी स्कूल के बच्चों की वर्दी पंजाब की ग्रामीण महिलाओं के ग्रुप से तैयार कराई जाएं। जिससे करोड़ों रुपए का रोजगार पैदा हो सके। और आगे उन्होंने कहा कि इसी प्रकार पुलिस विभाग, ट्रैफिक विंग समेत अन्य यूनिफॉर्म वाले विभाग की वर्दी भी ग्रामीण महिलाओं द्वारा तैयार की जाएंगी। सीएम ने कहा कि चीन में भी हर व्यक्ति कौशल विकास की दिशा मेें आगे बढ़ते हुए दुनिया भर के सबसे बड़े सप्लायर बने हैं। भारत के पास बहुत कला है जिसे आगे लाना चाहिए ।

About Post Author