दिल्ली के राजघाट में प्रदर्शन के दौरान प्रियंका का संबोधन… बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा- ‘देश की संपत्ति को बेचा जा रहा है’

 

दिल्ली, राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस आज दिल्ली के राजघाट के सामने सत्याग्रह प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में राजघाट पर कांग्रेस पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व और प्रदेश ईकाई के नेता मौजूद हैं. इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार और मोदी जी हमें कमजोर समझ रहे हैं.

राजघाट पर सत्याग्रह सभा में प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी डरी हुई है क्योंकि राहुल (गांधी) ने ऐसे सवाल उठाए हैं, जिनके जवाब उनके (बीजेपी) के पास नहीं हैं. यह हंसने वाली बात है कि एक आदमी को चुप कराने के लिए इतना कुछ किया जाता है. साथ ही उन्होंने कहा कि एक शहीद के बेटे को मीर जाफर कहा गया. मेरे पिता का बार-बार अपमान किया गया. इसके अलावा प्रियंका गांधी ने कहा कि इस देश के लोकतंत्र को मेरे परिवार ने अपने खून से सींचा है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि इस देश के लोकतंत्र को मेरे परिवार ने अपने खून से सींचा है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार और मोदी जी हमें कमजोर समझ रहे हैं. दिल्ली पुलिस की तरफ से अनुमति नहीं मिलने के बावजूद भी राजघाट पर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी राजघाट पर आयोजित सत्याग्रह कार्यक्रम में शामिल हुए.

राजघाट पर प्रियंका गांधी ने एक किस्सा भी सुनाया. प्रियंका ने कहा, साल 1991 में मेरे पिता की शव यात्रा तीन मूर्ति भवन से निकल रही थी. अपनी मां के साथ, अपने भाई के साथ हमें गाड़ी में बैठे थे और सामने भारतीय सेना का एक ट्रक था फूलों से लदा हुआ चल रहा था. उसके ऊपर मेरे पिताजी का शव था. काफिला थोड़ी दूर चला तो राहुल कहने लगे कि मुझे उतरना है तब मेरी मां ने मना किया क्योंकि सुरक्षा बड़ा मुद्दा था.

इसके बाद प्रियंका ने कहा, राहुल गाड़ी से उतरा और सेना के पीछे चलने लगा. कड़ी धूप में अपने पिता के जनाजे के पीछे पीछे पैदल चलते-चलते यहां पहुंचा. इस जगह से कुछ 500 गज दूर मेरे शहीद पिता का अंतिम संस्कार मेरे भाई ने किया.

About Post Author