प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 51 हजार युवाओं को बांटे अपॉइंटमेंट लेटर, केंद्र से लेकर राज्य तक युवाओं को सरकारी नौकरी

KNEWS DESK- 26 सितंबर यानि आज नई दिल्ली के रायसीना रोड स्थित नेशनल मीडिया सेंटर में रोजगार मेले का आयोजन हुआ। इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 51 हजार युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर बांटे। इन युवाओं को सरकारी नौकरी अलग- अलग विभाग में दी गई है। आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े।

आज आयोजित हुए रोजगार मेले के तहत पीएम मोदी ने देश के अलग- अलग क्षेत्रों के युवाओं को 51 हजार ज्वाइंनिंग लेटर दिए गए। जानकारी के लिए आपको बता दें कि रोजगार मेला 46 जगहों पर आयोजित किया गया। केंद्र सरकार के भर्तियों के अलावा, राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए भी भर्तियां की गई हैं।

भारत की इकोनोमी तेजी से बढ़ रही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि युवाओं ने कड़ी मेहनत से ये सफलता हासिल की है और इस सफलता का बहुत बड़ा महत्व है। उन्होंने कहा कि इस बार नवनियुक्तों में महिलाएं भी ज्यादा संख्या में है, जो नारी सशक्तिकरण का उदाहरण है। उन्होंने आगे कहा कि भारत की इकोनोमी भी तेजी से बढ़ रही है और आगे युवाओं के लिए कई बड़े अवसर आएंगे।

कई विभागों के नवनियुक्तों को ज्वॉइंनिंग लेटर 

सरकारी नौकरी के लिए दिए गए 51 हजार से ज्यादा युवाओं को ज्वॉइंनिंग लेटर कई विभागों के नवनियुक्तों को दी गई है। नवनियुक्त कर्मचारी भर्तियां डाक विभाग, भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय और विभागों में हुई है।

खुद को प्रशिक्षित करने का भी मौका

नवनियुक्त सरकारी कर्मचारियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है, जहां ‘कहीं भी किसी भी डिवाइस’ सीखने के लिए 680 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं।

6 लाख से ज्यादा युवाओं को ज्वाइंनिंग लेटर

28 अगस्त तक आठ रोजगार मेला के तहत कुल 5.5 लाख से ज्यादा लोगों को नियुक्ति पत्र बांटे गए थे। वहीं आज यानी 26 सितंबर तक 6 लाख से ज्यादा युवाओं को ज्वाइंनिंग लेटर दिए जा चुके हैं। ये नौवा रोजगार मेला था।

About Post Author