प्रेमानंद महाराज ने रात की पदयात्रा की बंद, हाथरस हादसे के बाद लिया बड़ा फैसला

KNEWS DESK- हाथरस हादसे के बाद संत प्रेमानंद का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने इस हादसे से सबक लेते हुए रोजाना तड़के निकलने वाली पदयात्रा अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दी है। बता दें कि संत के दर्शन के लिए पदयात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। संत प्रेमानंद रात करीब 2:15 बजे छटीकरा मार्ग स्थित अपने आवास से पदयात्रा करते हुए परिक्रमा मार्ग स्थित अपने आश्रम श्रीहित राधा केलीकुंज पहुंचते हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि संत के दर्शन के लिए उनके आवास से आश्रम तक करीब दो किलोमीटर तक भक्तों की भीड़ जुट जाती है। दर्शन पाने के लिए भक्तों को संत के परिकरों द्वारा नियंत्रित किया जाता है। बढ़ती भीड़ को देखते हुए पदयात्रा पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है। इसी मामले के लिए श्रीहित राधा केलीकुंज की ओर से अपने सोशल मीडिया पेज पर भजन मार्ग पर ये अपील डाली गई कि लिखा गया कि हमारी संवेदनाएं परिजनों के साथ हैं। ऐसी कोई भी घटना में भविष्य में न हो इसके लिए ठाकुर जी के चरणों में प्रार्थना है।

हाथरस कांड को देखते हुए महाराजजी, जो पदयात्रा करते हुए रात 2:15 बजे से श्री हित राधा कुलि कुंज जाते थे, जिस दौरान सब दर्शन पाते थे। वो अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कृपया कोई भी श्रद्धालु रात में रास्ते में दर्शन हेतु खुड़े न हों, ना ही रास्ते में किसी प्रकार की भीड़ लगाएं।

ये भी पढ़ें-  विदेश में घूम रहीं मन्नारा चोपड़ा, कूल अंदाज में दिखीं एक्ट्रेस, सामने आई तस्वीरें

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.