वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को प्रधानमंत्री मोदी ने दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को रही झंडी दिखाते हुए अशोक गहलोत से कहा कि आपके दोनों हाथों में इस समय लड्डू हैं.

राजस्थान की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना.इस ट्रेन से कल यानी 13 अप्रैल से कर सकेंगे आम लोग यात्रा, यह ट्रेन दिल्ली कैंट से अजमेर तक चलेगी. इस ट्रेन के चलने से जयपुर से दिल्ली आने-जाने में बहुत ही बहुत ही मद्दगार साबित होगी.

ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो काॅन्फ्रेसिंग में बोले कि वंदे भारत की यात्रा आने वाले समय में विकसित भारत की यात्रा पर लेकर जायेगी.यह एक ऐसी ट्रेन है जो मेड इन इंडिया है. वंदे भारत ट्रेन आज विकास, आधुनिकता, आत्मनिर्भरता और स्थिरता का उदाहरण बन चुकी है

प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दोनों हाथों में मौजूदा समय में हैं लड्डू, आपके राजस्थान के ही रेलमंत्री भी हैं व रेलवे के चेयरमैन भी राजस्थान के ही हैं. कार्क्रम में मौजूद रहे राजस्थान के सीएम ने अजमेर से दिल्ली वंदे एक्सप्रेस चलाने के लिए धन्यवाद किया.

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस हफ्ते में 6 दिन ही संचालित की जायेगी, जबकि एक दिन ट्रेन का मेंटिनेंस किया जायेगा.इस ट्रेन में कुल 16 डिब्बे हैं जिनमें डिब्बों को कुछ इस तरह अलग-अलग रखा गया है,12 एसी चेयरकार, 2 एसी एग्जीक्यूटिव चेयरकार, व 2  ड्राइविंग कार के लिए रखे गए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछली सरकारों पर तंज कसते हुए कहा कि  ‘ट्रेनों को राजनीति का मैदान बनाया गया. रेलमंत्री भी राजनितिक स्वार्थ से तय होता था. हालत ये थे कि भर्तियों में भी भ्रष्टाचार होता था.सब कुछ नजरअंदाज कर दिया गया, लेकिन जब देश के लोगों ने स्थिर सरकार बनवाई तब इन सारी स्थितियों में बदलाव आना शुरू हो गया है.’ अब रेलवे में सब काम ठीक तरीके किए जा रहे हैं जिससे युवा पीढ़ी को रोजगार भी प्राप्त हो रहे हैं.

About Post Author