महाराष्ट्र के सोलापुर में भावुक हुए पीएम मोदी, बचपन के दिनों को किया याद

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते 18 जनवरी को महाराष्ट्र के सोलापुर के दौरे पर रहे। जहां उन्होंने कई प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी और उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए भावक हुए। उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत आज सबसे बड़ी सोसाइट का लोकर्पण हुआ है और मैं देखकर आया हूं कि काश बचपन में मुझे भी ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता।  ये बातें कहते हुए पीएम के आंसू निकल आए और और वह कुछ सेकंड के लिए चुप हो गए।

पीएम मोदी ने अध्योध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे भगवान राम के मंदिर के उद्घाटन का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि ये समय हम सभी के लिए भक्ति-भाव से भरा हुआ है। 22 जनवरी को वो ऐतिहासिक क्षण आने वाला है, जब हमारे भगवान राम अपने भव्य मंदिर में विराजने जा रहे हैं। हमारे आराध्य के दर्शन टेंट में करने की दशकों पुरानी पीड़ा अब दूर होने जा रही है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले कुछ संतों के मार्ग दर्शन में मैं अपने यम नियमों में व्यस्त हूं और मैं उसका कठोरता से पालन कर रहा हूं। ये भी संयोग है कि मेरे अनुष्ठान की शुरुआत महाराष्ट्र के नासिक से पंचवटी की भूमि से हुई।

पीएम मोदी ने कहा कि ये रामराज्य ही है कि जिसने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की प्रेरणा दी है।  2014 में सरकार बनते ही मैंने कहा था, ‘मेरी सरकार गरीबों के लिए समर्पित सरकार है.’ इसलिए हमने एक के बाद एक ऐसी योजनाएं लागू कीं, जिससे गरीबों की मुश्किलें कम हों और उनका जीवन आसान बने।

ये भी पढ़ें-   Bigg Boss 17: अभिषेक ने अंकिता लोखंडे-विक्की जैन की खोली पोल, कहा- पति पत्नी मिलकर बनते हैं स्ट्रैटिजी

About Post Author