‘जनता को मिल रहा केंद्रीय योजनाओं का लाभ’, विकसित भारत संकल्प यात्रा में बोले पीएम मोदी

KNEWS DESK- दिल्ली में आयोजित हुई बीजेपी की संकल्प यात्रा में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। केंद्र सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा की झलक राजधानी दिल्ली में भी देखने को मिली है। यहां हुए अलग-अलग कार्यक्रमों में बीजेपी के केंद्रीय मंत्री और बड़े पदाधिकारी शामिल हुए हैं।

“जनता को मिल रहा केंद्रीय योजनाओं का लाभ”

बीजेपी की इस विकसित भारत संकल्प यात्रा में जगह-जगह शिविर लगाए गए हैं, जहां केंद्र की योजनाओं का लाभ सीधे तौर पर जनता तक पहुंचाया जा रहा है। उज्ज्वला योजना की लाभार्थियों को मंच पर सिलेंडर के साथ गैस कनेक्शन दिए गए हैं। इसके अलावा कई लोगों में कंबल भी बांटे गए हैं। अन्य केन्द्रीय योजनाओं का लाभ भी लोगों को सीधे तौर पर दिया जा रहा है।

शिविरों में लोग भर रहे हैं सरकारी योजनाओं का फॉर्म

बीजेपी की ओर से आयोजित इस विकसित भारत संकल्प यात्रा में जगह-जगह शिविर लगाए गए हैं, जिसमें लोग कई महत्वाकांक्षी केंद्रीय योजनाओं का लाभ लेने के लिए फॉर्म भी भर रहे हैं। इसमें खास तौर पर उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत सहित अन्य केंद्रीय योजनाओं के लिए लोगों की लंबी लाइन लग रही है।

दिल्ली के जंगपुरा इलाके में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में लोगों को विकसित भारत का लक्ष्य 2047 तक पूरा करने का संकल्प दिलाया है। दिल्ली में सोमवार (8 जनवरी) को 7 प्रमुख स्थानों पर विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम हुये जिनमें केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव, अर्जुन मुंडा एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा, महामंत्री डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल, मंत्री डॉ. अल्का गुर्जर एवं विजया राहटकर शामिल हुए।

इनके अलावा मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी, सांसद डॉ. हर्षवर्धन, प्रवेश साहिब सिंह एवं गौतम गंभीर ने भी कार्यक्रम में शिरकत की और लोगों को केंद्रीय योजनाओं के बारे में बताया है।

ये भी पढ़ें-    राम मंदिर के दर्शन के लिए RSS ने तैयार किया मेगाप्लान, करोड़ों श्रद्धालुओं को करवाए जाएंगे राम मंदिर के दर्शन

पीएम ने कहा कि जबसे ये यात्रा शुरू हुई है, तबसे लगभग 12 लाख नए लाभार्थियों ने उज्ज्वला योजना के मुफ्त गैस कनेक्शन के लिए आवेदन किया है। उन्होंने यह भी बताया कि कुछ दिन पहले ही पीएम अयोध्या में उज्ज्वला की 10 करोड़वीं लाभार्थी के घर गए थे।

About Post Author