संसद : राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे भड़के, मेरा माइक किया गया बंद

KNEWS DESK… राज्यसभा की कार्यवाही में आज यानी 26 जुलाई को भी जमकर हंगामा देखने को मिला. कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाया कि उनका अपमान किया गया. राज्यसभा में बोलते हुए खरगे ने कहा, कल यानी 25 जुलाई को संसद में मेरा माइक बंद कर दिया गया था.

दरअसल आपको बता दें कि खरगे जब बोल रहे थे तो कांग्रेस के सांसद उनके पीछे खड़े हो गए. सभापति ने कांग्रेस सदस्यों के खड़े होने पर आपत्ति दर्ज कराई, जिस पर खरगे ने कहा कि मेरे पीछे नहीं खड़े होंगे तो क्या मोदी के पीछे खड़े होंगे. खरगे के इतना कहते ही सदन में भाजपा के सांसद मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे. राज्यसभा के चेयरमैन ने नेता विपक्ष और नेता सदन से अपने-अपने सदस्यों को शांत करवाने को कहा. हंगामा शांत होता न देख राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई.

संसद की कार्यवाही शुरू होते ही कारगिल दिवस पर शहीद जवानों को किया गया नमन
जानकारी के लिए बता दें कि राज्यसभा की कार्यवाही आज यानी 26 जुलाई को शुरू होते ही सांसदों ने कारगिल दिवस पर जवानों को नमन किया. इसके बाद मणिपुर मुद्दे को लेकर संसद में हंगामा शुरू हो गया. राज्यसभा के सभापति ने कहा कि मैंने मणिपुर के मुद्दे पर शॉर्ट ड्यूरेशन चर्चा का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है. ये पहली बार है जब सभापति ने शॉर्ट ड्यूरेशन पर चर्चा की बात कही है.
भाजपा नेता ने विपक्ष पर कसा तंज

भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि जब ये तय हो गया कि चर्चा होगी, फिर हंगामा क्यों किया जा रहा है. आखिर विपक्षी दल सदन की करवाई क्यों नहीं चलने देना चाहते हैं. राज्यसभा के चेयरमैन ने कहा कि इस पर वक्त जल्द तय किया जाएगा.

यह भी पढ़ें… मणिपुर हिंसा : विपक्ष गठबंधन ने मणिपुर हिंसा पर संसद में सरकार को घेरा, अविश्वास प्रस्ताव का दिया नोटिस

About Post Author