विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में आज होगी चर्चा, विपक्ष की ओर से राहुल गांधी कर सकते हैं शुरूआत

KNEWS DESK- लोकसभा में सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज से चर्चा शुरू होने वाली है। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले राहुल गांधी की संसद में वापसी से कांग्रेस में जोश में है क्योंकि आज होने वाली चर्चा की शुरुआत कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई की जगह राहुल गांधी कर सकते हैं।

राहुल गांधी करेंगे चर्चा की शुरूआत

लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता गौरव गोगोई अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए थे लेकिन गोगोई ने चर्चा की शुरुआत करने के लिए अपनी जगह राहुल गांधी का नाम प्रस्तावित किया है। ऐसे में राहुल गांधी ही अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत कर सकते हैं।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, मुझे उम्मीद है कि राहुल गांधी बोलेंगे और हम मणिपुर से शुरू होकर सरकार की विफलता के सवाल पर जोरदार बहस करेंगे, जो एक मुख्य मुद्दा है जिस पर हम सभी चर्चा करना चाहते हैं।

दोपहर 12 बजे से अविश्वास प्रस्ताव पर होगी चर्चा

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर दोपहर 12 बजे से चर्चा शुरू होगी। राहुल गांधी भी चर्चा में मौजूद रहेंगे। सबसे पहले कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी और फिर राहुल गांधी बोलेंगे। जबकि सरकार की ओर से राजनाथ सिंह और अमित शाह सदन की जिम्मेदारी संभालेंगे।

विपक्षी गठबंधन INDIA के फ्लोर लीडर्स की बैठक सुबह 10 बजे

सदन के पटल के लिए रणनीति तैयार करने के लिए विपक्षी गठबंधन INDIA के फ्लोर लीडर्स की बैठक आज सुबह 10 बजे संसद में एलओपी राज्यसभा के कार्यालय में होगी। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर आज चर्चा होगी।

10 अगस्त को पीएम मोदी देंगे जवाब

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर 8, 9 और 10 अगस्त तक चर्चा होगी जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अगस्त को चर्चा पर जवाब देंगे। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से पहले आज संसद परिसर में बीजेपी संसदीय दल की बैठक बुलाई गई।

इसके पहले सोमवार को संसद सदस्यता बहाल होने पर राहुल गांधी 137 दिनों के बाद लोकसभा में पहुंचे और संसद भवन पहुंचते ही राहुल गांधी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जोरदार जश्न मनाकर राहुल गांधी का संसद में स्वागत किया। कांग्रेस के तेवरों से साफ है कि वो राहुल गांधी के जरिए सरकार पर तीखे हमले की तैयारी कर चुकी है।

About Post Author