22 जनवरी को एम्स में चालू रहेंगी OPD सेवाएं, अस्पताल ने छुट्टी का आदेश लिया वापस

KNEWS DESK- अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण- प्रतिष्ठा होनी है। ऐसे में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स ने पहले दोपहर 2 बजकर 30 मिनट तक ओपीडी सेवाएं बंद करने का फैसला दे दिया था पर अब अस्पताल ने अपने आदेश को वापस ले लिया है। इससे यह साफ हो गया है कि मरीजों को ओपीडी सेवाएं मिल पाएंगी।

पहले ये था फैसला

नए आदेश में अस्पताल ने कहा है कि एम्स मरीजों की देखभाल के लिए 22 जनवरी को भी पूरे दिन खुला रहेगा ताकि मरीजों और उनके परिवारों को किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। इस तरह कल सोमवार को भी अस्पताल सभी जरूरी सुविधाएं और इलाज मुहैया कराएगा। अपने पिछले आदेश में अस्पताल ने कहा था कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी रहेगी मगर अब ये फैसला पलट दिया गया है।

एम्स के अलावा राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने भी इसी तरह का फैसला किया था। दिल्ली के लोहिया अस्पताल ने यह फैसला पलटा है या नहीं, इसको लेकर अभी जानकारी ठोस सामने नहीं आई है हालांकि दोनों अस्पतालों ने पहले फैसले में भी आपातकालीन सेवाओं के देने की बात की थी। जहां तक राम मंदिर समारोह की बात है, मैसूर से ताल्लुक रखने वाले अरूण योगीराज ने रामलला की प्रतिमा को गढ़ा है। रामलला की प्रतिमा 51 इंच लंबी है और वजन डेढ़ टन के आसपास है।

प्राण- प्रतिष्ठा समारोह का क्या है शुभ मुहूर्त?

मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होने वाला है। प्राण प्रतिष्ठा की शुरुआत दोपहर 12.20 बजे होने वाली है, जो दोपहर एक बजे तक चलेगा। प्राण- प्रतिष्ठा समारोह के आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण देने वाले हैं। इस कार्यक्रम में 8000 मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद जताई गई है हालांकि, सिर्फ कुछ ही लोगों को राम मंदिर के गर्भगृह के भीतर जाने की इजाजत मिलने वाली है।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मुख्य अर्चक पंडित लक्ष्मीकांत दीक्षित ने कहा है कि पीएम मोदी मुख्य यजमान होंगे। अभी तक ये माना जा रहा था कि राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े अनुष्ठान में यजमान हो सकते हैं हालांकि, पंडित लक्ष्मीकांत दीक्षित ने बुधवार को कहा कि पीएम मोदी ही यजमान होने वाले हैं। दीक्षित  राजस्थान के लक्ष्मणगढ़ स्थित भगवान राम मंदिर में और ओडिशा के एक मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम करवा चुके हैं।

ये भी पढ़ें-   शोएब मलिक की शादी के बाद सानिया मिर्जा की बहन अनम ने किया रिएक्ट, कहा- ‘उसने हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ को…’

About Post Author