एक बार फिर से अतीक अहमद को साबरमती जेल से लाया जा रहा है प्रयागराज

KNEWS DESK..अतीक अहमद को एक बार फिर से यूपी पुलिस अहमदाबाद के साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है. पुलिस अतीक को सड़क मार्ग से लेकर आ रही है.अतीक को16 दिन में दूसरी बार सड़क मार्ग से लाया जा रहा है. सन् 2019 से अहमादाबाद के साबरमती जेल में बंद है.

दरअसल आपको बता दें कि अतीक अहमद को एक बार फिर से प्रयागराज लाया जा रहा है,जिसकी सुरक्षा के लिहाज से   टीम में 2 प्रिजन वैन भी शामिल की गईई हैं.व सुरक्षा व्यवस्था के लिए टीम में 1 इंस्पेक्टर व 30 कॉन्स्टेबल शामिल किए गए हैं.अतीक को पुलिस दोपहर ढाई बजे अहमदाबाद की साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए रवाना हो गई थी.

उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए लाया जा रहा है अतीक को इससे पहले 26 मार्च को भी यूपी पुलिस प्रयागराज लाया गया था, तब उमेश पाल अपहरण केस में अतीक की कोर्ट में पेशी की गई थी.तब इस मामले में अतीक को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी जिसके बाद अतीक को साबरमती जेल वापस भेज दिया गया था.

जिसके बाद प्रयागराज की एमपी/ एमएलए कार्ट ने पूछताछ के लिए पिछले सप्ताह ही अतीक अहमद को बी-वारंट जारी किया था.अतीक के काफिले को  राजस्थान के डूंगरपुर में रोका गया है. मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि पुलिस वैन में खराबी आ गई है। वैन से अतीक को उतारा गया है.जेल के बाहर अतीक ने मीडिया से बात करते हुुए कहा कि तबीयत सही नहीं है, पुलिस मुझे मारने के लिए ले जा रही है.पुलिस कोर्ट में  पेशी के दौरान पूछताछ के लिए रिमांड की मांग कर सकती है.अतीक को 1300 किलोमीटर का कुल रास्ता तय करना है.जिसमें लगभग 24 घंटे का समय लगेगा.मिली जानकारी के अनुसार यह भी बताया गयी कि अतीक की मेडिकल जांच भी कीवाई गई जिसमें वो बिल्रकुल फिट निकला है.

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा है कि, यूपी में कोई भी अपराधी नहीं बचेगा. सभी अपराधियों पर कार्यवाही कीवाने के लिए पुलिस बहुत ही तत्पर्यता के साथ लगी हुई है. सरकार का लक्ष्य बस यही है कि यूपी में कोई भी अपराधी बचना नहीं चाहिए.  “न्यायालय का जो भी आदेश है, हमारी सरकार उसका पालन कर रही हैं।”

 

 

About Post Author