अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पीएम मोदी ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती की घोषणा की

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती की घोषणा की। इस बात की जानकारी खुद पीएम मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर दी है।

उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, इससे देश भर के लाखों परिवारों पर वित्तीय बोझ काफी हद तक कम हो जाएगा, खासकर “नारी शक्ति” को फायदा होगा। उन्होंने कहा, “रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर, हमारा उद्देश्य परिवारों की भलाई का समर्थन करना और एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करना है। यह महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए ‘जीवनयापन में आसानी’ सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।”

संबंधित निर्णय में, सरकार ने गुरुवार को 1 अप्रैल से शुरू होने वाले अगले वित्तीय वर्ष के लिए उज्ज्वला योजना के तहत गरीब महिलाओं को प्रति एलपीजी सिलेंडर सब्सिडी 300 रुपये बढ़ाने की घोषणा की।

सरकार ने पिछले साल अक्टूबर में प्रति वर्ष 12 रिफिल तक 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर पर सब्सिडी 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये प्रति बोतल कर दी थी। 300 रुपये प्रति सिलेंडर सब्सिडी चालू वित्त वर्ष के लिए थी, जो 31 मार्च को समाप्त हो रही है।

ये भी पढ़ें-  देवबंद निवासी मुस्लिम राम भक्त राव मुशर्रफ अली ने अयोध्या में किए भगवान श्री रामलला के दर्शन, भगवान राम को बताया अपना वंशज

About Post Author