कांग्रेस के पुराने नेता एंके एंटनी के बेटे ने ज्वाइंन की बीजेपी… अपने एक ट्विट के चलते कांग्रेस के लिए बने विलेन

नई दिल्ली, कांग्रेस सरकार के पूर्व रक्षा मंत्री और नेता एंके एंटनी के बेटे ने गुरूवार को बीजेपी का दामन थाम लिया. उन्होंने जनवरी महीने में कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. इनको अपने एक ट्विट के चलते कांग्रेस से इस्तीफा देना पड़ा था. हुआ ऐसा कि जनवरी में BBC द्वारा मोदी और गुजरात दंगे पर बनाई गई डॉक्यूमंट्री का विरोध किया था. जो पूरी तरह से पार्टी लाइन के खिलाफ था. जिसके बाद इनको पार्टी नेताओं का विरोध झेलना पड़ा औक इनको कांग्रेस से इस्तीफा देना पड़ा.

बीजेपी ने ज्वाइंन करते वक्त मीडिया से बात करते हुए अनिल एंटनी बोले, मेरा मानना ​​है कि पीएम के नेतृत्व में हमारे पास अगले 25 वर्षों में भारत को एक विकसित देश बनाने का विजन है. साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम के राष्ट्र निर्माण के विजन में योगदान देना मेरी जिम्मेदारी और कर्तव्य है.

 

जनवरी में दिया था इस्तीफा

जनवरी महीने में अनिल एंटनी को एक ट्विट के चलते कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देना पड़ा था. अनिल एंटनी ने पार्टी से इस्तीफा देते वक्त कहा था कि मुझ पर एक ट्वीट को डिलीट करने के लिए असहिष्णुता के साथ दबाव बनाया जा रहा था. ऐसा वे लोग कर रहे थे जो फ्रीडम ऑफ स्पीच के लिए खड़े होने की बात करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैंने ट्वीट डिलीट करने से मना कर दिया. इसके साथ ही अनिल ने इस्तीफे का पत्र भी ट्वीट किया है.

BBC डॉक्यूमेंट्री मामले में पार्टी से अलग रखा था रूख

केरल कांग्रेस की अलग-अलग शाखाओं ने बीबीसी की बैन डॉक्यूमेंट्री को दिखाने का ऐलान किया था. उस वक्त अनिल एंटनी इस मुद्दे पर पार्टी लाइन से सहमत नहीं हुए और उन्होंने BBC की डॉक्यूमेंट्री का विरोध किया था. जिसे लेकर केरल कांग्रेस में ही घमासान मच गया था.        

About Post Author