एन के सिंह ने पीएम मोदी को लेकर कह दी बड़ी बात, अटल बिहारी वाजपेयी से भी हैं बेहतर हैं पीएम मोदी

KNEWS DESK… 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एन के सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास नीतियों के क्रियान्वयन के लिए बाज सी पैनी नजर है. जो अटल बिहारी वाजपेयी के पास नहीं थी. सिंह ने कहा कि उन्हें 2 प्रधानमंत्रियों के साथ काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. उन दोनों में कुछ हद तक अलग बुद्धिमत्ता एवं शैली है. जो मेरे लिए अद्वितीय है.

दरअसल एन के सिंह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के पूर्व सचिव रह चुके हैं. नीति निर्माता, अर्थशास्त्री एवं राजनीतिज्ञ एन के सिंह ने कहा कि आर्थिक स्थिरता, मौद्रिक राजकोषीय नीतियों एवं राजनीतिक स्थिरता की संभावना को देखते हुए भारत में 7-8 प्रतिशत सकल घरेलू उत्पाद (GDP) की वृद्धि दर जारी रहेगी. देश में बड़े पैमाने पर सुधार पहले ही किए जा चुके हैं. अब इनवर्ड फ्लो को आकर्षित करने के लिए नियमों एवं कानून को दुरुस्त करने की आवश्यकता है.

नीतियों एवं कार्यान्वयन पर PM मोदी की पैनी नजर-

मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एन के सिंह ने कहा कि पीएम मोदी के पास एक ऐसी स्किल है. जो वाजपेयी के पास नहीं थी. पीएम मोदी के पास नीतियों एवं उसके कार्यान्वयन के लिए एक पैनी नजर है. आत्मनिर्भर भारत योजना पर सिंह ने कहा कि प्रत्येक देश का राष्ट्रीय हित उसके महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सप्लाई चेन की निर्भरता को सुनिश्चित करता है. एन के सिंह ने कहा कि कोई भी देश अर्थव्यवस्था में खुलेपन एवं व्यापार को विकास का इंजन बनाए बिना दीर्घकालिक 8 प्रतिशत की विकास दर हासिल नहीं कर सकता है.

About Post Author