जनसंख्या नियंत्रण पर दिए गए बयान पर नीतीश ने मांगी माफी, बोले- ‘वापस लेता हूं बयान’

KNEWS DESK- बीते दिन बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण पर बयान दिया जिसके बाद से पूरा देश हैरान है। तो वहीं अब नीतीश कुमार की तरफ से इस पर सफाई पेश की गई है। नीतीश कुमार की तरफ से पहली प्रतिक्रिया सामने आई जिसपर उन्होंने माफी मांगी है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मांगी माफी

बिहार सीएम ने कहा, ‘मैंने तो बस महिलाओं की शिक्षा की बात की थी.’ उन्होंने आगे कहा, ‘मेरी कोई बात गलत थी तो मैं माफी मांगता हूं. जो लोग मेरी निंदा कर रहे हैं, उनका भी मैं अभिनंदन करता हूं.’ इतना ही नहीं, सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि बिहार में हमने बड़े-बड़े काम किए हैं और अब महिलाओं के उत्थान के लिये भी काम कर रहे हैं।

विधानसभा परिसर में बीजेपी का प्रदर्शन

नीतीश कुमार ने अपने बयान पर माफी मांग ली है, लेकिन बीजेपी कुछ भी सुनने के लिए तैयार नहीं है। बीजेपी इस्तीफे की मांग कर रही है। बीजेपी के तमाम विधायक विधानसभा परिसर में बैनर पोस्टर लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि सदन नहीं चलने देंगे। नीतीश को इस्तीफा देना होगा। माफी मांगने और बयान वापस लेने से काम नहीं चलेगा। महिलाओं का अपमान किया है।

कुसुम देवी ने कहा- नीतीश कुमार बीमार

बीजेपी विधायक कुसुम देवी ने कहा कि नीतीश कुमार ने महिलाओं का अपमान किया है। हम लोग उनकी बात सुनकर चौंक गए। उनको तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। उनकी भी बहन है। नीतीश यह याद रखें। आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ था कि कोई मुख्यमंत्री ऐसा घिनौना बयान दे। विधानसभा हम लोग नहीं चलने देंगे। नीतीश के बयान का समर्थन तेजस्वी कर रहे हैं। वह भी महिलाओं का अपमान कर रहे हैं। नीतीश कुमार तो बीमार हो चुके हैं इसलिए यह सब बोल रहे हैं।

 गायत्री देवी ने कहा- पूरे देश को शर्मसार किया

सीएम के बयान पर बीजेपी की विधायक गायत्री देवी ने कहा है कि नीतीश कुमार को इस्तीफा देना चाहिए। महिलाओं का अपमान किया है। बिहार सहित पूरे देश को शर्मसार किया है। उनको माफी भी मांगनी चाहिए। हम आज कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस देंगे। नीतीश सदन में बयान पर खेद प्रकट करें। डिप्टी सीएम तेजस्वी नीतीश के बयान का समर्थन कर रहे हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। नीतीश लालू से हाथ मिला लिए। संगत का असर है। अनाप शनाप बोल रहे हैं।

ये भी पढ़ें-      बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार की फिसली जुबान, रोने लगी महिला विधायक

About Post Author