नई दिल्ली: नई मुख्यमंत्री आतिशी का पहला बयान, “आज दु:ख ज्यादा है, कोई बधाई न दें, माला भी न पहनाएं”

KNEWS DESK – दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी ने मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद अपने पहले संबोधन में गहरी भावनाओं का इजहार किया। उन्होंने कहा कि उन्हें इस नए पद पर जितना सुख है, उतना ही अधिक दुख भी है। बीजेपी ने दो साल तक अरविंद केजरीवाल को परेशान किया है। केजरीवाल की गिरफ्तारी गलत थी।

अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद और सम्मान

आतिशी ने अपने संबोधन की शुरुआत में पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, “मैं सबसे पहले अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करती हूं, जिन्होंने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। मेरे नेता और गुरु अरविंद केजरीवाल का इस जिम्मेदारी के लिए धन्यवाद।”

Arvind Kejriwal Resignation Update; Delhi Next CM | Manish Sisodia - AAP MLA | केजरीवाल कल शाम 4:30 बजे LG से मिलेंगे: CM पद से इस्तीफा देंगे; PAC की मीटिंग में नए

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर किया हमला

आतिशी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला करते हुए कहा, “बीजेपी ने एक ईमानदार आदमी पर झूठे आरोप लगाए। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को झूठे मुकदमों में छह महीने तक जेल में रखा और एजेंसियों का दुरुपयोग किया। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत दी और बीजेपी के चेहरे पर तमाचा मारा। एजेंसियों को भी एक तरह से झूठा करार दिया गया और अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को गलत बताया गया।”

बीजेपी के षड्यंत्र और जनता की नाराजगी

आतिशी ने यह भी कहा, “दिल्ली के लोग बीजेपी के षड्यंत्र से गुस्से में हैं और वे चाहते हैं कि अरविंद केजरीवाल को दोबारा मुख्यमंत्री बनाया जाए।” उन्होंने जोर देकर कहा कि अरविंद केजरीवाल ने त्याग और ईमानदारी का एक नया उदाहरण पेश किया है और दिल्ली के लोग उनकी वापसी की उम्मीद कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री बनने के बाद की प्राथमिकताएं

आतिशी ने स्पष्ट किया कि उनकी प्राथमिकता चुनाव तक मुख्यमंत्री बने रहना है और इस दौरान वह दो प्रमुख कार्य करेंगी| उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान उनका मुख्य उद्देश्य अरविंद केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री बनाना होगा। दूसरा वह बीजेपी और लेफ्टिनेंट गवर्नर (LG) द्वारा बंद की गई योजनाओं को फिर से चालू रखने की कोशिश करेंगी और दिल्ली के लोगों की रक्षा करेंगी।

बधाई के बजाय समर्थन की अपील

आतिशी ने जनता से अपील की कि वे उन्हें मुख्यमंत्री बनने की बधाई न दें और माला न पहनाएं। उन्होंने कहा, “आज अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के कारण बहुत दुख की घड़ी है। मैं सिर्फ चुनाव तक ही मुख्यमंत्री रहूंगी और इस दौरान एक ही काम करूंगी कि अरविंद केजरीवाल को दोबारा मुख्यमंत्री बनाऊं।”

इस प्रकार, आतिशी ने अपने पहले संबोधन में गहरी भावनाओं का इज़हार करते हुए दिल्ली के विकास और अरविंद केजरीवाल की वापसी के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने बीजेपी की आलोचना करते हुए और जनता से समर्थन की अपील करते हुए यह स्पष्ट किया कि उनका ध्यान आगामी चुनाव और दिल्ली की जनता की भलाई पर केंद्रित रहेगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.