MP Election 2023: भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय की बढ़ीं मुश्किलें, चुनाव आयोग ने इस बयान पर लिया संज्ञान

KNEWS DESK- मध्यप्रदेश में चुनावी पारा हाई है। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा चुनाव सीटों पर चुनाव होना है जिसके लिए चुनाव आयोग ने तारीखों का भी ऐलान कर दिया है। इसी बीच मध्यप्रदेश की इंदौर-1 विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दरअसल, पूरा मामला उनके दिए गए बयान की वजह से हुआ जिस पर चुनाव आयोग ने संज्ञान भी लिया है।

विजयवर्गी के बयान ने बढ़ाई मुश्किल

कैलाश विजयवर्गी एक बार फिर अपने बयान से इस बार चुनाव आयोग की नजरों में आ गए हैं। दरअसल कैलाश विजयवर्गीय ने एक कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान कांग्रेस मुक्त बूथ बनाने पर अध्यक्ष को 51000 का इनाम देने की घोषणा की थी, जिसका वीडियो वायरल हुआ था। इस पर लोगों ने सवाल भी उठाए थे। इस मामले में सिटिजन फॉर जस्टिस एंड पीस संस्था ने कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

सिटिजन फॉर जस्टिस एंड पीस द्वारा इस मामले में कैलाश विजयवर्गी की शिकायत भी की गई है और वित्तीय लाभ देने का विजयवर्गीय पर आरोप लगाते हुए कहा गया है कि विजयवर्गीय ने लोगों को पैसे का प्रलोभन देकर बीजेपी के लिए वोट मांगा है। इस मामले में निर्वाचन आयोग ने इंदौर जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर डॉक्टर इलैया राजा टी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। वहीं दूसरी तरफ जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा इस मामले की जांच की जाएगी और जांच के बाद जो भी तथ्य हैं वह आयोग के समक्ष रखे जाएंगे और उसी के बाद आयोग यह तय करेगा कि आगे क्या कार्रवाई होगी।

कैलाश विजयवर्गी के बयान पर जीतू पटवारी ने कहा कि, कैलाश जी से मैं अनुभव में बहुत छोटा हूं और उनके जितना विशाल अनुभव मेरे पास नहीं है राजनीति में मैं उनसे बहुत सारी चीज सीख रहा हूं। ऐसे में कैलाश विजयवर्गीय को ओछे बयानों की राजनीति से बचना चाहिए। जीतू पटवारी ने कहा कि कैलाश विजयवर्गी इंदौर के बेटे हैं जिनके बयान को पूरा देश सुनता है। पटवारी ने कहा कि ना मेरी इतनी हैसियत है कि मैं उन पर कटाक्ष करूं लेकिन उन्हें छोटे और ओछे बयानों से बचना चाहिए।

ये भी पढ़ें-    सीएम योगी ने सपा पर साधा निशाना, कहा- ‘जिन लोगों ने दलितों का उत्पीड़न किया वो अब…’

About Post Author