आम चुनाव में लोगों को लुभाने वाला बजट लाई है मोदी सरकार- अधीर रंजन का बयान

KNEWS DESK-  आज यानी 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में अंतरिम बजट पेश किया। इस बजट में तीन-महीने तक खर्च होने वाली राशि का लेखा-जोखा है। पूर्ण बजट आम चुनाव के बाद आएगा।

आम चुनाव में लोगों को लुभाने वाला बजट लाई है मोदी सरकार- अधीर रंजन का बयान

कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने अंतरिम बजट को लेकर कहा कि यह चुनावी साल है इसलिए फुल बजट नहीं लाया जाता है। आम लोगों को लुभाने के लिए सरकार तरीके निकाल रही है। हमें देखना है कि यह कैसा बजट है। यह सिर्फ आम चुनाव में आम लोगों को लुभाने का बजट है।

यह बजट कहां है…कोई घोषणा हुई क्या?- अंतरिम बजट के बाद पूछने लगे कांग्रेसी सांसद

अंतरिम बजट को नीरस करार देते हुए कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा- यह बजट है कहां…कोई घोषणा है क्या? किसानों के लिए क्या स्वामीनाथन वाली रिपोर्ट लागू की गई? क्या महंगाई रोकने का कोई जतन है? विदेशी कर्ज को कम करने के लिए कुछ उपाय है क्या? महंगाई और बेरोजगारी के लिए कुछ कहा गया क्या? हां, हमारा वादा है कि जैसे ही नई सरकार बनेगी तब इंडिया का बजट आएगा जिसमें किसानों, मजदूरों, नौजवानों और महिलाओं की बात की जाएगी।

2047 तक विकसित भारत का टारगेट करेंगे हासिल- केंद्रीय मंत्री को यकीन

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अंतरिम बजट 2024 को लेकर कहा- यह बढ़ावा देने वाला बजट है। हमें पूरा यकीन है कि हम 2047 तक पीएम मोदी के दिए टारगेट (विकसित राष्ट्र बनने) को हम लोग हासिल कर लेंगे।

ये भी पढ़ें-   नावेद सोले ने पार्टी में अंकिता लोखंडे को किया किस, ट्रोल हुईं एक्ट्रेस, सपोर्ट में आए बिग बॉस 17 के कंटेस्टेंट

About Post Author