मणिपुर हिंसा: मोइरांग पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राहत शिविरों में लोगों से कर रहे मुलाकात

KNEWS DESK… कांग्रेस नेता राहुल गांधी मणिपुर के मोइरांग पहुंचकर राहत शिविरों में प्रभावित लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। पूर्व सांसद राहुल गांधी आज सुबह इंफाल के मोइरांग के लिए रवाना हुए। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कीशम मेघचंद्र के अनुसार राहुल गांधी राहत शिविरों का दौरा करेंगे। जिसके बाद वो इंफाल लौटेंगे और समान विचार धारा वाले 10 पार्टी नेताओं , यूनाइटेड नागा काउंसिल के नेताओं और नागरिक समाज संगठन के सदस्यों से मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें…  मणिपुर हिंसा: मणिपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के काफिले को पुलिस ने रोका,कांग्रेस ने लगाए गम्भीर आरोप

दरअसल आपको बता दें कि राहुल गांधी हिंसा रोकने के लिए और लोगों तक राहत पहुंचाने के लिए सामाजिक कार्यकर्ताओं से बात कर सकते हैं। जिसके बाद राहुल गांधी मणिपुर से ही प्रेस काॅन्फ्रेस कर सकते हैं। जिसमें वो लोगों से हुई बातचीत की जानकारी दे सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 29 जून को मणिपुर पहुंचे थे। एयरपोर्ट पर उतरते ही राहुल गांधी जैसे ही चुराचांदपुरा जाने के लिए रवाना हुए तो पुलिस ने उनके काफिले को यह कहते हुए रोक दिया था कि हाइवे पर ग्रेनेड अटैक होने की आशंका है। जिसके बाद राहुल गांधी एयरपोर्ट वापस लौट गए थे और राज्य सरकार के द्वारा उपलब्ध कराए गए हेलीकाॅप्टर से वापस चुराचांदपुर पहुंचे। राहुल गांधी के मणिपुर पहुंचते ही सियासत तेज हो गई है। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी के दौरे पर बयान देते हुए कहा कि इससे मणिपुर के लिए कोई समाधान नहीं निकलने वाला है। ममिपुर में पिछले कुछ दिनों से शांति तब भमग हो गई जब कांगपोकापी जिले के हराओठेल गांव में बृहस्पतिवार सुबह सुरक्षा कर्मियों के साथ मुठभेड में दो संदिग्ध दंगाइयों की मौत हो गई इस गोलीबारी की घटना में पांच लोग घायल भी हो गए।

यह भी पढ़ें… मणिपुर हिंसा: कंगपोकपी में फिर हुई गोलीबारी, सुुरक्षा बलों ने की जवाबी कार्रवाई 

यह भी पढ़ें…  मणिपुर हिंसा: सेना का दावा-महिला कार्यकर्ता जानबूझकर मार्गों को कर रही अवरुद्ध

यह भी पढ़ें…  मणिपुर हिंसा: गृहमंत्री अमित शाह ने सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम मोदी से की मुलाकात

About Post Author