ममता और सोनिया का हुआ आमना- सामना, जानें क्या हुई बातचीत

KNEWS DESK- लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों की बैठक एकजुटता का संदेश दे रही है। बेंगलुरू में विपक्षी एकता का महाजुटान चल रहा है। आपको बता दें कि कांग्रेस ने विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है। जिसमें 26 दलों के नेता पहुंचे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी भी सोमवार को बैठक में शामिल होने के लिए बेंगलुरु पहुंचीं। इस दौरान ममता बनर्जी ने यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात की। दोनों ने एक दूसरे के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और हालचाल जाना। इस दौरान राजनीतिक चर्चा भी हुई। आपको बता दें कि ममता बनर्जी और सोनिया गांधी के बीच करीब दो साल के बाद ये मुलाकात हुई। इससे पहले ममता जुलाई 2021 में सोनिया गांधी के आवास पर मिली थी।

 

ममता सोनिया की बातचीत

सूत्रों ने बताया कि करीब डेढ़ घंटे तक चली बैठक के दौरान दोनों नेता एक-दूसरे के बगल में बैठे और उन तरीकों पर चर्चा की जिससे उनकी पार्टियां एक साथ काम कर सकें और केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा का एकजुट होकर मुकाबला कर सकें। सूत्रों ने बताया कि ममता बनर्जी को सर्जरी की वजह से बैठक के बाद रात्रिभोज में शामिल नहीं होना था। हालांकि, वह विचार-विमर्श के बाद कुछ समय के लिए रुकीं, लेकिन खाना नहीं खाया।

ममता बनर्जी के जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ’ब्रायन रात्रिभोज में शामिल हुए। सोनिया गांधी 23 जून को पटना में हुई विपक्ष की पिछली बैठक में शामिल नहीं हुई थीं।

ममता बनर्जी विशेष रूप से पश्चिम बंगाल के बेहरामपुर से कांग्रेस के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी की उस टिप्पणी से नाराज थीं, जिसमें उन्होंने उन्हें तानाशाह और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं को गुंडा करार दिया था।

About Post Author