Andhra Train Accident: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में बड़ा ट्रेन हादसा, हादसे में 13 लोगों की मौत

Andhra Train Accident: बीते 29 अक्टूबर को आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में बड़ा रेल हादसा हो गया जिसमें अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है तो वहीं 50 यात्री घायल बताए जा रहे हैं। आपको बता दें कि इस हादसे में दो पैसेंजर ट्रेनों में टक्कर हुई है।

मृतकों के लिए मुआवजे का किया गया ऐलान

अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस के हवाले से इसकी जानकारी दी है। मृतकों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस हादसे पर दुख जताया है।

कई ट्रेनों के बदले गए रूट 

रेलवे ने बताया है कि ट्रेन हादसे में शामिल ट्रेनों के नाम 08532 विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर और 08504 विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर स्पेशल था। इस टक्कर की वजह से कई सारी ट्रेनों के रूट बदलने पड़े हैं। जिस लाइन पर ये ट्रेन हादसा हुआ है, उसे हावड़ा-चेन्नई लाइन के तौर पर जाना जाता है।

रेलवे ने बताया है कि विजयनगरम जिले के कांतकपल्ले में विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर स्पेशल ट्रेन ने शाम 7 बजे के करीब विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी। इसकी वजह से उसके चार डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे के पीछे की वजह मानवीय गलती को बताया गया है।

विजयनगरम जिले के एसपी ने बताया कि इस रेल हादसे में 13 लोगों की मौत हुई है, जबकि 50 लोग घायल हुए हैं।

भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने बताया है कि ये ट्रेन एक्सीडेंट अलामंदा और कंटकपल्ली रेलवे स्टेशन के बीच हुआ। हादसे की वजह से इलेक्ट्रिक लाइन उखड़ गईं, जिसके चलते पूरा इलाका अंधेरे में डूब गया। राहत एवं बचाव कार्य में जुटे लोगों को इसकी वजह से परेशानी भी हुई है।

विजयनगरम जिले में हुए इस रेल हादसे के बाद रेलवे ने 13 ट्रेनों को रद्द, डायवर्ट या टर्मिनेट किया है। रेलवे ने कहा है कि हादसे की वजह से ट्रैक ब्लॉक हो गए हैं, जिन पर अभी मरम्मत का काम जारी है, जिसकी वजह से यहां से ट्रेन गुजर नहीं सकती है।

About Post Author