महुआ मोइत्रा ने लोकसभा स्पीकर को लिखी चिट्ठी, एपल के जरिए भेजे गए अलर्ट मैसेज के स्क्रीनशॉट की तस्वीरों को भी किया शेयर

KNEWS DESK- टीएमसी सांसद  महुआ मोइत्रा समेत तमाम विपक्षी पार्टियों के नेताओं के पास Apple की ओर से उनके फोन और ईमेल पर अलर्ट आया कि सरकार उनके फोन और ईमेल को हैक करने की कोशिश कर रही है। अब इस मामले पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने एपल के जरिए भेजे गए अलर्ट मैसेज के स्क्रीनशॉट की तस्वीरों को भी शेयर किया है।

ये है पूरा मामला

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद महुआ मोइत्रा ने मंगलवार (31 अक्टूबर) को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार उनके फोन और ईमेल को हैक करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एपल के जरिए भेजे गए अलर्ट मैसेज के स्क्रीनशॉट की तस्वीरों को शेयर किया। इसमें उन्होंने दावा किया कि उनके अलावा कई अन्य विपक्षी नेताओं को भी टारगेट करने की कोशिश की गई है।

टीएमसी सांसद ने कहा कि जिस तरह से वार्निंग आ रही है। ये पहली बार है। विपक्ष के कई नेताओं और सांसदों को इस तरह के मैसेज आए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार सर्विलांस कराने की कोशिश कर रही है। केंद्र सरकार को इस पर जवाब देना चाहिए। टीएमसी सांसद ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार इस तरह का काम कर रही है। ये बिल्कुल पेगासस जैसा मामला है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय केंद्र सरकार के बोलने पर काम कर रहा है।

एपल की तरफ से भेजे गए मैसेज में लिखा है ये

महुआ ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘एपल की तरफ से मैसेज और मेल के जरिए मुझे चेतावनी मिली है कि सरकार मेरे फोन और ईमेल को हैक करने की कोशिश कर रही है। आपका डर देखकर मुझे आप पर दया आती है.’ टीएमसी सांसद को मिले मैसेज में लिखा है, ‘अलर्ट: स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स आपका आईफोन टारगेट कर रहे हैं.’ महुआ ने ये भी बताया है कि शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी समेत इंडिया गठबंधन के अन्य नेताओं को भी चेतावनी मिली है।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से की शिकायत

महुआ ने बताया है कि वह फोन हैकिंग की इस कोशिश को लेकर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिख रही हैं। उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को आधिकारिक तौर पर लिख रही हूं कि वह विपक्षी सांसदों की सुरक्षा करें। उनसे राज धर्म निभाने का अनुरोध किया जा रहा है। वह गृह मंत्रालय के अधिकारियों को तुरंत समन करें, क्योंकि हमारे फोन/ईमेल को हैक करने की कोशिश हुई है. विशेषाधिकार समिति को भी इसे देखना चाहिए.’

बीजेपी ने दिया जवाब

बीजेपी ने महुआ मोइत्रा के आरोपों पर उन्हें ही घेरा है. उसका कहना है कि वह संसद कमिटी के आगे कैश के बदले सवाल पूछने के मामले में बचने के लिए ऐसा कर रही हैं। बीजेपी नेता नलिन कोहली ने कहा कि ईमेल हैक करने की कोशिश करने पर तुरंत नोटिफिकेशन मिलता है। ये सब ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा है। खुद से ही हैक कराने की कोशिश की गई है। इन बातों को किस आधार पर कहा जा रहा है. महुआ को संसद की कमिटी के सामने जवाब देना होगा।

दरअसल, महुआ को कैश के बदले सवाल पूछने के मामले में संसद की एथिक्स कमिटी के आगे जवाब देना है। बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ पर आरोप लगाया है कि उन्होंने संसद में बिजनेसमैन गौतम अडानी को लेकर सवाल पूछने के लिए दर्शन हीरानंदानी से पैसे लिए। महुआ को दो नवंबर को एथिक्स कमिटी के आगे जवाब देना है।पहले उन्हें 31 अक्टूबर को ही जवाब देना था, मगर फिर तारीख को आगे बढ़ा दिया गया।

 ये भी पढ़ें-   राजस्थान : बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने अशोक गहलोत पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप , मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

About Post Author