राजस्थान : बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने अशोक गहलोत पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप , मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

KNEWSDESK –  विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रखते हुए सभी राजनीतिक दल जनता को लुभाने के लिए गारंटियों का ऐलान कर रहे हैं। इसी को कड़ी में कांग्रेस हर दो से तीन दिन में गारंटियों को मंच से गिनाती हुई नजर आ रही है। यहां तक तो ठीक है। बीजेपी का सीएम अशोक गहलोत पर आरोप है कि ऐसी योजनाओं का लाभ देने के लिए लोगों से पंजीकरण करवाने का मैसेज किया है।  इसको  बीजेपी ने चुनाव आयोग का उल्लघंन बताया है। इसी मामले में  बीजेपी ने अशोक गहलोत के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है।  उन्होंने कहा कि ऐसी गारंटी योजनाओं का प्रलोभन देने के लिए पंजीकरण करवाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

शेखावत ने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी ट्विट आईडी’ के माध्यम से  सात गारंटी का मैसेज लिखकर आमजन के मोबाइल नंबर से मिसकॉल करवाकर ऐसी योजनाओं का लाभ देने के लिए पंजीकरण करवाने का मैसेज किया है। आमजन को ऐसी गारंटी योजनाओं का प्रलोभन देने के लिए पंजीकरण करवाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होने के साथ ही आपराधिक कृत्य भी है।

आचार संहिता का उल्लघंन

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन को ज्ञापन सौंपा है।  ज्ञापन में कहा कि चुनाव की घोषणा के बाद ऐसी किसी भी प्रकार की योजना, जिससे कोई राजनीतिक दल आमजन को लालच या ऐसी कोई योजना,  जिससे मतदाताओं को वोट लेने के लिए प्रलोभन दे,  वह नियम के खिलाफ है। यह आदर्श आचार संहिता के पूर्णतः उल्लघंन के साथ ही लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा – 123 के तहत भ्रष्ट आचरण की श्रेणी में आता है।

 

 

About Post Author